मोसीम तड़वी, बुरहानपुर। बुरहानपुर निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा (Independent MLA Thakur Surendra Singh Shera) के भतीजे देव ठाकुर पर हाईकोर्ट में विचाराधीन वक्फ बोर्ड की जमीन को अपनी जमीन बता कर भूमाफियाओं के बेचने का आरोप लगा है। शिकायतकर्ताओं ने इसकी शिकायत कलेक्टर से लेकर सीएम हेल्प लाइन तक की है। वहीं विधायक के भतीजे ने आरोपों को निराधार बताते हुए इस जमीन को अपनी ही जमीन बताया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह (Burhanpur Collector Praveen Singh) ने मामले की जांच अपर कलेक्टर को सौंपकर दोनों पक्षों को न्याय का भरोसा दिया है।

जमीन के इसी टुकड़े को लेकर है विवाद

इसे भी पढ़ेः MP में अवैध हथियारों का जखीरा जब्तः दो पिस्टल और 5 देसी कट्टा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
दरअसल बुरहानपुर से सटी ग्राम पंचायत एमागिर्द में वीरेंद्र कॉलोनी के पास एक एकड जमीन मप्र वक्फ बोर्ड में दर्ज है। इस भूमि को वीरेंद्र कॉलोनी के कॉलोनाइजर ने अपना होने का दावा किया था। इस पर वक्फ बोर्ड ने आपत्ति की थी। इसका केस हाईकोर्ट और मध्यप्रदेश वक्फ ट्रिब्यूनल (Madhya Pradesh Waqf Tribunal) में विचाराधीन है।

इसे भी पढ़ेः थाने से उठी दुल्हन की डोलीः शादी में अव्यवस्थाओं को लेकर भिड़े वर और वधु पक्ष, थाना प्रभारी ने इस तरह सुलझाया मामला
बावजूद इसके बुरहानपुर विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा के भतीजे वीरेंद्र कॉलोनी के मालिक देव ठाकुर पर राजस्व विभाग के मैदानी अमले से कथित मिली भगत करके वक्फ की जमीन को अपनी जमीन बताकर भू-माफियाओं को बेचने का आरोप लगा है। इसकी शिकायत रहवासियों ने कलेक्टर से लेकर सीएम हेल्पलाईन में की है। रहवासी चाहते है इस तरह की गड़बड़ी ना हो। कोर्ट और कलेक्टर साहब मामले की निष्पक्ष जांच करके दूध का दूध और पानी का पानी करें।

इसे भी पढ़ेः अस्पताल बना मारपीट का अखाड़ाः राजीव गांधी जन अस्पताल के डॉक्टर ने मरीज के परिजनों को दी गाली, कर्मचारियों ने दौड़ा-दौड़ाकर पर डंडे से की पिटाई, मरीज को रेफर करने पर बढ़ी बात

आरोप राजनीति से प्रेरित
मामले में जब मीडिया ने विधायक के भतीजे देव ठाकुर से संपर्क किया तो उन्होने कैमरे के सामने आए बिना आरोपों को निराधार बताया। देव ठाकुर ने दावा किया यह जमीन वक्फ की नहीं उनकी है। जिसके उनके पास दस्तावेज है। उन्होने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया।