सत्यपाल राजपूत, रायपुर। नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे नगर पालिक निगम की सामान्य सभा की बैठक को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया. नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि सुबह 11 बजे नगर पालिक निगम रायपुर के मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन के चतुर्थ तल पर सामान्य सभा की बैठक आयोजित होगी.

प्रमोद दुबे ने कहा कि  प्रारम्भ में एक घंटे की अवधि के दौरान प्रश्नकाल होगा. नियमानुसार निर्धारित एजेंड़ों पर चर्चा और विचार – विमर्श किया जाएगा. 14 अलग-अलग प्रस्तावों को लेकर चर्चा होगी. रायपुर नगर निगम पहली बार ज़मीन बेचने के लिए प्रस्ताव लाया है.

सभापति प्रमोद दुबे ने बताया कि कल आयोजित सामान्य सभा की बैठक में 14 अलग अलग प्रस्तावों पर चर्चा होगी. एक घंटे का प्रश्न काल रखा गया है. उसके बाद प्रस्ताव को लेकर दोनों पक्षों के बीच में चर्चा की जाएगी. वही सदन की गरिमा को लेकर कहा कि ये सभी सदस्यों की ज़िम्मेदारी है कि चर्चा जनहित में हो और गरिमा भी बने रहे, ताकि विकास के कार्यों पास हो और उन पर चर्चा हो सके.

साथ ही बताया कि लगभग 12 करोड़ रुपया का तेलीबांधा गार्डन सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्ताव है. निगम के द्वारा लीज़ में ज़मीन बेचा जाएगा. ज़मीन बेचने वाले में चार पांच अलग अलग ज़मीन का प्रस्ताव है. इस तरह अलग अलग मुद्दों में चर्चा होगी.

ज़मीन बेचने की आवश्यकता क्यों पड़ रही है, इसको लेकर सभापति ने कहा कि प्रस्तावों में शामिल किया गया है, जिसमें कहा गया है कि काम करने के लिए निगम के पास अपना बजट नहीं है, जितना शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य विकास कार्यों में वर्तमान में ख़र्च होगा.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला