रायपुर। 27 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव के संबंध में राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है. नगरीय निकाय निर्वाचन 2021 के संबंध में विस्तार से चर्चा होगी. मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों और मान्यता प्राप्त राज्यीय दल शामिल होंगे. दोपहर 1 बजे  निर्वाचन भवन ,नवा रायपुर  के सभागार में बैठक होगी.

इस मामले में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह  ने कहा कि राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से आदर्श आचार संहिता नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नियमों एवं दिशा निर्देशों की जानकारी देंगे. आयोग द्वारा ऑनलाइन नॉमिनेशन के लिए तैयार किए गए ONNO सॉफ्टवेयर के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी.

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय निर्वाचन 2021 के संबंध में  विस्तार से चर्चा करने के लिए 27 नवंबर को दोपहर 1 बजे  निर्वाचन भवन ,नवा रायपुर  के सभागार में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों एवं मान्यता प्राप्त राज्यीय दलों की बैठक बुलाई गई है.

बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह  राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से आदर्श आचार संहिता नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नियमों एवं दिशा निर्देशों की जानकारी देंगे. साथ ही आयोग द्वारा  ऑनलाइन नॉमिनेशन के लिए तैयार किए गए ONNO सॉफ्टवेयर के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी.

बता दें की राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 15 नगरीय निकायों में होने वाले आगामी आम निर्वाचन में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के लिए ओनो सॉफ्टवेयर को अनिवार्य किया गया है. नगरीय निकायों में आम एवं उप निर्वाचन के लिए 20 दिसंबर 2021 को मतदान एवं 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

https://youtu.be/NthOzppP5JI

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला