रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और यूपी चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने यूपी दौरे पर हैं. वहां लगातार रैलियां कर रहे हैं, जनता को कांग्रेस की ओर रिझाने में एड़ी-चोटी एक कर रहे हैं, ताकि आगामी चुनाव में मजबूती से लड़ सकें, लेकिन सीएम बघेल के एक ट्वीट पर छत्तीसगढ़ में सियासी उबाल जारी रही है. सीएम बघेल ने प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो को ट्वीट किया है, जिस पर अब सियासी बवाल मच गया है. पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर निशाना साधा है.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो को कंपेयर कर लिखा कि साधु-संतों के तो चरणों में बैठकर आशीर्वाद लिया जाता है, लेकिन एक तस्वीर देखकर उत्तरप्रदेश के लोगों में बहुत संदेह पैदा हुआ है. सीएम ने लिखा कि एक ‘योगी’ के कंधे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथ रखा हुआ है. क्या प्रधानमंत्री जी आदित्यनाथ को योगी नहीं मानते? अगर ये योगी नहीं तो कौन हैं?

इस पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं, जिसमें उन्होंने सीएम बघेल पर जमकर निशाना साधा है.  उन्होंने लिखा कि जिनकी पार्टी में “एक परिवार” के ही पैरों में झुकने के संस्कार हो, उन्हें कंधे पर हाथ रखना कैसे अच्छा लग सकता है. यह @BJP4India के संस्कार हैं, जो झुकाने में नहीं गले लगाने और कंधे से कंधे मिलाकर साथ आगे बढ़ाने में विश्वास रखते हैं. गुलाम मानसिकता वालों को यह बात समझ नहीं आएगी.

रमन ने लिखा कि @bhupeshbaghel  सरकार ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को कदम-कदम पर धोखा दिया है. स्व सहायता समूह की बहनों से रेडी टू ईट का काम छीन लिया. बेटियों से सरस्वती साइकिल योजना की साइकिल छीन ली. स्काई योजना से महिलाओं को मिल रहे स्मार्टफोन छीन लिए. शराबबंदी के नाम नाम पर धोखा दिया.

उन्होंने लिखा कि जिस मुख्यमंत्री के पास किसानों का धान खरीदने के लिए बारदाने की व्यवस्था नहीं है? पीएम आवास के तहत बनने वाले गरीबों के घर के लिए देने राशि नहीं है? बिना कर्ज लिए जिसकी एक योजना नहीं चलती, वो उत्तर प्रदेश में “छत्तीसगढ़ के तथाकथित विकास मॉडल” के गीत गा रहा है.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला