रायपुर. बीते दिनों राजधानी में हुए मुन्नाभाईयों के मामले से आप वाकिफ तो होंगे ही. दरअसल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ ओपन स्कूलिंग  का शंकर नगर बीटीआई  ग्राउंड में मुख्यालय है. जहाँ फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था. ऑन डिमांड के तहत आयोजित दसवीं और बारहवीं के एक्जाम में सात मुन्नाभाई और मुन्नीबहन गिरफ्तार हुए थे. नक़ल पकड़ने वाला उड़नदस्ता जब सेंटर पहुंचा तब हाईटेक तरीके से नक़ल करने के मामले का पर्दाफाश हुआ.

मगर इस हाईटेक नक़ल मामले के मुख्य आरोपी संस्थान के संचालक अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर क्यों है. ये आरोप आज जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लगाये. जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बकायदा आज इस मामले को लेकर एनआईओएस मुख्यालय का घेराव भी किया. कार्यकर्ताओं ने मुन्नाभाईयों के मुखिया की जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने इस मामले पर पुलिस की भूमिका को भी संदिग्ध बताया और संचालक से मिलीभगत के आरोप लगाये हैं.

आपको बता दें ओपन स्कूल फर्जीवाड़ा ऐसा था कि जिसमें छात्र-छात्राएं सिर्फ क्वेश्चन लिखकर छोड़ देते थे. आंसर बाद में एक गिरोह के द्वारा लिखकर उत्तरपुस्तिका जांचकर्ता के पास कोरियर से भेज दी जाती थी. गिरोह के द्वारा छात्रों को पास होने की गारंटी दी जाती थी. इस मामले में कई केस ऐसे थे जिसमें परीक्षार्थी की जगह कोई और मुन्नाभाई बैठकर परीक्षा दे रहा था. बीते दिनों इस मामले की विस्तृत तफ्तीश करने क्राइम ब्रांच की टीम और सिविल लाइन थाना पुलिस बल पहुंची थी. जिसके बाद ही मामले की परत दर परत खुलती गई.