सत्यपाल राजपूत, रायपुर. राजधानी रायपुर में प्रॉपर्टी महोत्सव का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ. यह तीन दिवसीय कार्यक्रम इंडोर स्टेडियम में हो रहा है. प्रॉपर्टी डीलरों ने आयोजन स्थल में 62 से ज्यादा काउंटर लगाया हुआ है. विधायक कुलदीप जुनेजा ने डीलरों को शुभकामनाएं दी है.

पहले ही दिन क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो में भारी उत्साह दिखा, जब काफी बड़ी संख्या में बायर्स पहुंचे. राजधानी के सभी पाश, आउटर और खास जगहों पर प्रापर्टी खरीदने का सपना अब पूरा करने का अवसर आ गया है. यह सब कुछ संभव होगा क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो में तीन दिन के भीतर, जहां पर लोगों को एक ही छत के नीचे सभी तरह की प्रापर्टी के बेस्ट आप्शन मिल रहे हैं. शुक्रवार की शाम राजधानी के इंडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में प्रापर्टी एक्सपो शुरू हुआ. एक्सपो का शुभारंभ मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा व संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने किया.

प्रापर्टी एक्सपो में एक ही जगह पर सभी बड़े बिल्डर्स व डेवलपर्स की योजनाएं मिलने की वजह से अपनी प्रापर्टी खरीदने में उन्हे बेहद आसानी हुई. लोगों को पसंद आने पर उन्होंने तत्काल स्पाट पर बुकिंग भी कराई. एक्सपो में शहर के जाने माने 40 से अधिक बिल्डर्स अपने प्रोजेक्ट्स लेकर मौजूद हैं. कई नए प्रोजेक्ट जो या तो अभी हाल ही में लांच हुए हैं या होने जा रहे हैं, उसकी जानकारी भी बिल्डर्स एक्सपो में दे रहे थे. छग गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने कहा कि क्रेडाई तो भरोसा है वैसे ही छत्तीसगढ़ के लोग कहते हैं भूपेश है तो भरोसा है. कोरोनाकाल में जब पूरे देश में मंदी का माहौल था छत्तीसगढ़ में मंदी देखने को नहीं मिला यह राज्य सरकार के कार्यों के कारण संभव हुआ. आपके आयोजन से सभी के घरों का सपना पूरा हो सके इसके लिए बधाई दी.

संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि लोगों का एक सपना मकान का होता है जो आप लोगों के माध्यम से हो रहा है. मैं इस शानदार व जानदार आयोजन के लिए आपको बधाई देता हूं. छत्तीसगढ में पड़ोसी राज्य झारखंड ओडीसा से भी लोग आकर न केवल प्रापर्टी लेने लगे हैं बल्कि रहते भी हैं. जनप्रतिनिधि होने के नाते हम लोग शहर के विभिन्न जगहों पर जाते हैं वहां आपकी साख स्थापित है. छग संपन्न है लोग खुश हैं तो छत्तीसगढ़ सरकार और उसके मुखिया भूपेश बघेल की नीतियों व योजनाओं के कारण हैं.

स्वागत भाषण देते हुए छत्तीसगढ़ क्रेडाई के अध्यक्ष मृणाल गोलछा ने कहा कि पहले तो क्रेडाई पर भरोसा करने के लिए सभी पार्टिसिपेट का धन्यवाद. पिछले साल हम यह आयोजन नहीं कर पाये थे, इस बीच अभी मार्केट काफी अच्छा है और इसी का इंतजार क्रेडाई और डेवलपर्स कर रहे थे. इसलिए शहर लोगो से अपील करता हूं कि वे अपनी प्रापर्टी जरूर खरीदें.

बैंकिंग सहयोगी एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि क्रेडाई एक्सपो का यह शानदार आयोजन बिल्डर्स व बायर्स के लिए ही नहीं बल्कि बैंकर्स के लिए भी बहुत अच्छा है. एचडीएफसी के छत्तीसगढ़ बिजनेस हेड सचिन चावला ने कहा कि क्रेडाई का आयोजन बहुत अच्छा है. तीन दिन भरपूर आनंद लीजिए और प्रापर्टी खरीदे.

इससे पूर्व दीप प्रज्जवलन के साथ क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो 2021 का विधिवत उद्घाटन हुआ. अशोक अशोक मूंदड़ा ने बताया कि यहां संपत्ति खरीदने के लिए सुनहरा अवसर है. एक छत के नीचे सभी प्रकार सभी के बजट के प्रॉपर्टी उपलब्ध है यहां संपत्ति बुक करने पर कई तरह के उपहार दिए जा रहे हैं, जिसमें ये स्कूटी, बाइक, वॉशिंग मशीन अन्य उपहार शामिल है. मंच पर अतिथियों के साथ आनदं सिंघानिया, पंकज लाहोटी, प्रदीप केवलानी, प्रफुल्ल गोलछा, अशोक मूंदड़ा, ऋषभ कटारिया और एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक आनंद प्रियदर्शी व अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला