रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग राज्य कन्ट्रोल एन्ड कमांड सेंटर ने कोरोना को लेकर मीडिया बुलेटिन जारी किया है. छत्तीसगढ़ में आज 22 हजार 988 कोरोना सैम्पलों की जांच हुई. जांच में 44 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.  प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.19 प्रतिशत है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों की संख्या 1 करोड़ पार हो गई है. टीकाकरण के लिए पात्र 51 प्रतिशत आबादी को दोनों डोज लग गए हैं. 91 प्रतिशत को पहला टीका छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों की संख्या 1 करोड़ को पार कर गई है.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में 1 करोड़ 22 हजार 404 लोगों ने इसके दोनों टीके लगवा लिए हैं. यह प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र आबादी 1 करोड़ 96 लाख 51 हजार का 51 प्रतिशत है. टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए विगत 1 दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की शुरूआत के बाद खरीदी केंद्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है.

कोरोना से बचाव के टीके की पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक (5 दिसम्बर तक) 2 करोड़ 79 लाख 93 हजार 381 टीके लगाए जा चुके हैं. राज्य में टीकाकरण के लिए पात्र 91 प्रतिशत जनसंख्या को पहला टीका लगाया जा चुका है. प्रदेश के 1 करोड़ 79 लाख 70 हजार 977 नागरिक संक्रमण से बचाव के लिए पहला टीका लगवा चुके हैं.

देखिए जिलेवार आंकड़े-

https://youtu.be/Pel_9CwRsFI

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला