ललित सिंह, राजनंदगांव। कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए अब राजनांदगांव जिले के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ विभाग ने डोगरगांव ब्लॉक के 14 धान खरीदी केन्द्रों में कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया है, जहां किसान अपनी उपज धान बेचने के साथ कोरोना वैक्सीन भी लगा सकते हैं.

राजनांदगांव जिले में अब तक 18 लाख 39 हजार 261 से अधिक लोगों ने कोविड टीकाकरण की दोनों डोज लगा ली है. टीकाकरण का पहला डोज शत-प्रतिशत रहा है. 11 लाख 58 हजार 406 लोगों का पहला टीकाकरण हो गया है. वहीं छूटे हुए लोगों को घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन कर रही है. कोरोना वैक्सीनेशन में और तेजी लाने के उद्देश्य से अब जिले के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों में भी किसानों को कोविड से सुरक्षा के लिए टीकाकरण किया जा रहा है.

राजनांदगांव जिले के अर्जुनी, दीवान भेडी़ सहित डोगरगांव ब्लॉक के 14 धान खरीदी केन्द्र में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. अर्जुनी धान खरीदी केन्द्र में पहुंची मथुरा बाई ने कोरोना टीका का दूसरा डोज लगाने के बाद लोगों से अपील करते हुए स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर सभी को कोरोना टीका लगाने की अपील की है. इसी तरह धान बेचने पहुंचे किसान रवि साहू ने अपना कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया है.

धान उपार्जन केन्द्रों में कोविड टीकाकरण के लिए आंगबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, मितानिनों, नर्सों और चिकित्सा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिले में टीकाकरण अभियान को गति प्रदान की जा रही है, और धान खरीदी केन्द्रों में कोरोना टीकाकरण अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है.