दिल्ली. पूर्वी चीन में एक बड़ी घटना घट गई है. शेडोंग के यंताई शहर के तट पर एक मालवाहक जहाज के डूबने की खबर सामने आई है, जिसमें नौ चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई है. इस घटना की जानकारी स्थानीय मीडिया द्वारा दी गई है.

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, मालवाहक जहाज, ‘तियानफेंग 369’, रविवार की सुबह तड़के यंताई से 30 समुद्री मील उत्तर-पूर्व में समुद्र के पानी में डूब गया. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू कर दिया गया, रात 10 बजे तक, बचाव दल ने 12 लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया था, जिनमें से तीन की हालत स्थिर थी और नौ लोगों की मौत हो चुकी थी. शेष दो लापता चालक दल के सदस्यों के लिए बचाव और खोज अभियान अभी भी जारी है. दुर्घटना के समय चालक दल के कुल 14 सदस्य सवार थे.

इसे भी पढ़ें – सेहत के लिए अच्छा होता है हल्दी और तुलसी, सर्दियों में काढ़ा बनाकर करें सेवन, जानिए इसे बनाने की विधि … 

रिपोर्ट के अनुसार, परिवहन मंत्रालय के ‘बेइहाई रेस्क्यू ब्यूरो’ ने कहा कि पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के यांताई शहर के तट पर एक मालवाहक जहाज के डूबने से नौ चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई है. बचाव दल पूरी तरह से लोगों को सुरक्षित बचाने में लगे हुए, और साथ ही‌ चालक दल के सदस्यों की तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – मीथेन गैस विस्फोट : आवासीय इमारत के ढहने से तीन लोगों की मौत, तीन इमारतें नष्ट … 

बचाव ब्यूरो को सुबह 4:43 बजे दुर्घटना की सूचना मिली और फिर बचाव अभियान में शामिल होने के लिए बचाव हेलीकॉप्टर और एक बचाव पोत भेजा गया. जहाज का स्वामित्व शेडोंग प्रांत के शौगुआंग शहर में तियानफेंग मरीन शिपिंग कंपनी लिमिटेड के पास है.