कोरबा। रामपुर चैक क्षेत्र में एक वृद्ध के खुदकुशी किए जाने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपका भी दिल बैठ जाएगा. जहां सिंचाई विभाग का एक कर्मचारी केवल इस कारण फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी. सुसाइड नोट में लिखा कि इन 6 लोगों को फांसी दे दो. यही मेरी अंतिम इच्छा है.

सुसाइड नोट में मरने से पहले बुजुर्ग ने लिखा कि उसकी बहू उसे प्रताड़ित करती थी, उसके प्रति बुरी नजर रखने का झूठा आरोप लगाती थी. इतना ही नहीं इसके पहले तो पूरे परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस लगा दिया, फिर उसके कई तरह से पूरे परिवार को प्रताड़ना देने लगी.

दरअसल, रामपुर सिंचाई विभाग में नल खोलने का काम करने वाले गिरधारी राजपूत ने बड़े अरमानों से अपने पुत्र की शादी बरमपुर में रहने वाली युवती से की थी, लेकिन उसे क्या पता था कि वही एक दिन उसकी मौत का करण वही बनेगी.

बहू की प्रताड़ना से परेशान होकर गिरधारी ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी. पुलिस ने मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने अपने जान देने की वजह बेटा और बहू समेत 6 लोगों को ठहराया है. उन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

मृतक के पुत्र मनोज ने खुलासा किया कि शादी के बाद से ही पत्नी अपने रंग में आ गई थी. अपनी मनमानी करना, किसी की बात न सुनना और हर समय मायके जाने की जिद करना. असली विवाद उस वक्त खड़ा हुआ, जब उसने पूरे परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस लगा दिया. पूरे परिवार को कोर्ट में घसीट दिया. इसके बाद से ही गिरधारी परेशान रहने लगा और अंत में क्या हुआ वह आपको सामने है.

बता दें कि मामले में मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है. सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मामले में जरूरी कार्रवाई करने की बात कही है. अब देखने वाली बात है कि प्रताड़ित करने वाली बहू के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी या फिर मामले में कुछ और कहानी निकलकर सामने आएगी. ये आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला