बलौदाबाजार. जिले के भटगांव नगरपंचायत में स्कूल परिसर के ग्राउंड में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है. कॉम्प्लेक्स बनाए जाने पर नाराज छात्रों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. प्रेम भुवन प्रताप सिंह विद्यालय के छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती हम इसका विरोध करते रहेंगे.

https://youtu.be/4bblowjWnj4

बता दें, छात्रों का कहना है कि स्कूल परिसर के खेल मैदान को छोटा कर के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा इससे छात्रों के खेलेने के लिए कोई जगह नहीं रहेगी. जिसको लेकर छात्र अपनी मांग को लेकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं. हालांकि छात्रों को समझाने के लिए तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

रेलवे के खिलाफ कोटा के लोगों का फूटा गुस्सा, स्टेशन से लेकर पटरी तक किया प्रदर्शन

वहीं इस मामले में एसडीएम केएल सोरी ने बताया कि रिकार्ड में यह जमीन सरकारी है. जहां पर 40 कमर्शियल दुकान बनाया जाना प्रस्तावित है. कलेक्टर के आदेशानुसार कमर्शियल कॉम्प्लेक्स की आमदनी का 25 फीसदी शाला प्रबंधन को दिया जाएगा और 75 फीसदी पैसा नगर के विकास में खर्च होगा. उन्होंने यह भी बताया कि खेल मैदान में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाए जाने के विरोध में किसान विकास समिति ने कमिश्नर कोर्ट में अपील की है. जहां मामला लंबित है.