Jio, Airtel और Vi को अब झटका देने के लिए BSNL का एक नया प्लान आया है. ये प्लान इतना धांसू है कि अब बड़ी संख्या में इस प्लान से आकर्षित होकर लोग अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करवा रहे है.

हाल ही में देश की तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों (देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो, वीआई, जो पहले वोडाफोन आइडिया थी, और एयरटेल) ने अपने प्लान्स के टैरिफ बढ़ा दिए हैं. ग्राहकों के लिए मोबाइल रिचार्ज की कीमतों 25-26 फीसदी तक इजाफा हुआ है. मगर सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अभी भी काफी किफाय़ती प्लान पेश कर रही है. आपको इसके 84 दिन वाले प्लान के लिए भी ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे.

रात में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग

इस प्लान का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको डेली रात में 12 बजे से सुबह 5 बजे तक अनलिमिटेड फ्री डेटा मिलेगा. ये रिचार्ज प्लान सभी ग्राहकों के लिए पूरे भारत में उपलब्ध है. बीएसएनएल ऑनलाइन रिचार्ज पोर्टल, माई बीएसएनएल ऐप, रिटेलर, और अन्य थर्ड पार्टी साइटों के माध्यम से ये रिचार्ज लिया जा सकता है. इस प्लान में आपको डेली 100 एसएमएस और जिंग ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

599 रु का है BSNL का ये प्लान

बीएसएनएल के 599 रु वाले प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में ग्राहकों को डेली 5 जीबी डेटा दिया जाता है. 5 जीबी डेटाप्रतिदिन के बाद आपकी डेटा स्पीड घट कर 80 केबीपीएस रह जाएगी. दिल्ली और मुंबई के एमटीएनएल रोमिंग क्षेत्र सहित आप अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग (होम और नेशनल रोमिंग) का मजा ले सकते हैं.

 Jio का 533 रु वाला प्लान

जियो का एक 533 रुपये वाला रिचार्ज प्लान है. मगर इसके पास 599 रुपये का कोई प्लान नहीं है. कंपनी का 533 रु वाला प्लान की 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें आपको डेली 2 जीबी डेटा और सभी नेटवर्कों पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी. ये प्लान जियो के ऐप्स के फ्री एक्सेस के साथ भी आता है. इस बार डेली डेटा लिमिट पूरी हो जाए तो भी आपको 64 केबीपीएस की स्पीड पर डेटा मिलता रहेगा.

 Airtel का 599 रु वाला प्लान

एयरटेल के पास भी अपने ग्राहकों के लिए 599 रुपये वाला प्लान है. मगर इसकी वैलिडिटी सिर्फ 28 दिन की है. वहीं ग्राहकों को एयरटेल के इस प्लान में डेली 3 जीबी डेटा मिलता है. अहम बात यह है कि ये प्लान डिज्नी + हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है. इस प्लान में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं. आपको विंक म्यूजिक और अमेजन प्राइम मोबाइल का फ्री ट्रायल भी मिलता है.

 Vi का 599 रु वाला प्लान

वीआई के पास भी अपने ग्राहकों के लिए 599 रुपये वाला प्लान है. इसकी वैलिडिटी 70 दिन की है. वहीं ग्राहकों को वीआई के इस प्लान में डेली 1.5 जीबी डेटा मिलता है. अहम बात यह है कि ये डेली रात में 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड फ्री डेटा बेनेफिट के साथ आता है. आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इस प्लान में वीआई मूवीज एंड टीवी का एक्सेस भी मिलेगा. आपको रोज 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे. ये प्लान डेटा रोलओवर के साथ आता है. इसमें आप बचा हुआ डेली डेटा वीकेंड यानी सैटरडे और संडे को इस्तेमाल कर सकते हैं.