मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पनामा पेपर लीक मामले में कथित तौर पर फेमा का उल्लंघन करने के लिए तलब किया है. ईडी के एक अधिकारी ने पुष्टि किया है कि उन्हें सोमवार तक जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था. अभिनेत्री प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दिल्ली कार्यालय पहुंचीं गई है.

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि “हमने उन्हें 20 दिसंबर के लिए तलब किया है. समन उनके मुंबई स्थित आवास पर भेजा गया था.” अगर वह जांच में शामिल नहीं होती हैं, तो ईडी आगे की कानूनी कार्रवाई के बारे में सोचेगा. अधिकारी ने कहा कि वे भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए विशेषज्ञों से कानूनी राय ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड का ये दिग्गज एक्टर है Kangana Ranaut के प्यार में पागल, बीवी को तलाक देने के लिए भी है तैयार … 

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को मामले में समन भेजा गया है. इससे पहले उन्हें दो मौकों पर तलब किया गया था. हालांकि, वह जांच में शामिल नहीं हुईं. इससे पहले 9 नवंबर को ऐश्वर्या को मामले में गवाही दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था.

इसे भी पढ़ें- आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2022 : अंडर-19 मैच के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, इसे मिली टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी … 

ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत मामला दर्ज किया था, जब पनामा पेपर्स में दिखाया गया था, कि टैक्स से बचने के लिए कंपनियों को अपतटीय द्वीपों में कैसे स्थापित किया गया था. इस मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन और अन्य का नाम शामिल है.