सुप्रिया पांडेय, रायपुर. प्रदेश में अचानक बढ़ी ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. दुर्ग, सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिले शीतलहर की चपेट में है. यही स्थिति उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में भी बनी हुई है. प्रदेश के बिलासपुर में 7.4 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस कम है. पेंड्रा रोड में 7.6 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस कम है.

दुर्ग जिले में 5.7 डिग्री सेल्सियस सामान्य से 7.7 डिग्री सेल्सियस कम है. राजनांदगांव में 6.5 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से 6.9 डिग्री सेल्सियस कम है.

कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया में 3.3 डूमर बहार में 4.4, ए डब्ल्यू एस दुर्ग में 5.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान ANFU अंबिकापुर में 1.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया है.

प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है. जिसके कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहने की संभावना है, जबकि उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में तापमान में काफी गिरावट हो चुका है.

उत्तर और मध्य में गिरावट की संभावना कम है. बस्तर संभाग के जिलों में भी न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है. जिसके कारण बस्तर संभाग के कुछ इलाकों में शीतलहर जैसी स्थिति बनने की संभावना बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें ः शीतलहर की चपेट में मध्यप्रदेशः शिमला से भी अधिक ठंडा हुआ भोपाल, कई शहरों का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट