पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के घर पर नक्सलियों ने हमला किया. हालांकि इस हमले में अवधेश गौतम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. जब गार्ड विद्याकांत मरकाम ने नक्सलियों को रोकने की कोशिश की, तो नक्सलियों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है. साथ ही उसके पास से AK-47 रायफल लूटकर नक्सली फरार हो चुके हैं. घटना कुआंकोंडा थाना क्षेत्र की है. फिलहाल घायल गार्ड विद्याकांत मरकाम का इलाज जारी है.

इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है. क्योंकि ये कोई पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता अवधेश गौतम पर नक्सलियों ने हमला किया है, बल्कि बार-बार उन्हें निशाना बनाने की कोशिश नक्सलियों ने की है. 25 मई 2013 को झीरम घाटी हमला हुआ था, उसमें भी अवधेश बाल-बाल बच गए थे.

बता दें कि अवधेश गौतम को पुलिस ने सिक्योरिटी देकर रखी है. इनके सुरक्षा गार्ड्स पर नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने हमला किया है. फिलहाल एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम आरोपी नक्सलियों को तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक इसमें सफलता हासिल नहीं हुई है. जंगलों में पुलिस ने सर्चिंग अभियान भी चलाया है.

इधर कांग्रेस नेता अवधेश गौतम का कहना है कि उनके घर पर सुरक्षा गार्डों पर नक्सलियों ने हमला किया है. धारदार हथियार से हमला किया गया है. उनके घर के डॉग ने भी खतरा देखकर नक्सलियों को घायल करने की कोशिश की. इसके बावजूद नक्सली फरार होने में सफल रहे.