स्पोर्ट्स डेस्क. गौतम गंभीर क्रिकेट की दुनिया में एक बड़े नाम हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करते हुए उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को चैंपियन बनाया. ऐसे में पहले उन्हें रिटेन ना करना, और फिर ऑक्शन के दौरान भी उन बोली ना लगाना. एक बड़ा कारण बन गया था कि आखिर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम गौतम गंभीर के साथ इतनी बेरुखी क्यों दिखा रही है. जबकि बाकी टीमों ने अपने चैंपियन कप्तानों को पहले ही रिटेन कर लिया था. हर किसी के मन में बस एक ही सवाल था कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है, क्या गौतम और टीम के बीच बड़ा विवाद है या फिर कोलकाता नाइटराइडर्स किसी भी कीमत पर गौतम गंभीर को टीम में लेना ही नहीं चाहता. हर कोई अब इस बात को जानना चाहता था कि आखिर वजह क्या है. जो कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम गौतम गंभीर पर बिल्कुल भी इंट्रेस्ट नहीं ले रही है.

ये थी असली वजह

कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ विंकी मैसूर ने इस सस्पेंस से पर्दा उठाया विंकी मैसूर ने कहा कि गौतम गंभीर उनके प्लान का हिस्सा थे. लेकिन गौतम ने खुद ही उनसे अनुरोध किया था कि वो उन्हें आरटीएम के जरिए भी ना खरीदें. उन्होंने गौतम को उनके फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं भी दी.

गौतम गंभीर को दिल्ली ने खरीदा

गौतम गंभीर की वापसी एक बार फिर से अपनी होम टीम में हो गई है. उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने खरीद लिया है. गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 2 करोड़ 80 लाख रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में वापसी करने के बाद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट के जरिए खुशी जाहिर की है.

कप्तानी में कोलकाता को चैंपियन बनाया

साल 2012 और साल 2014 में गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाया. उनकी कप्तानी में टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही थी. अब देखना ये है कि दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए गौतम गंभीर क्या कुछ कर पाते हैं.