शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए और इसकी रोकथाम के लिए बीजेपी सरकार सख्त हो गई है। कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगाने वाले ही न्यू ईयर का सेलिब्रेशन कर पाएंगे। अन्यथा की स्थिति में भीड़ भरी जगहों, कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी।

उक्त निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना के हालात की समीक्षा बैठक के बाद लिया गया है। बैठक खत्म होने के बाद यह जानकारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी। कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगाने वाले ही न्यू ईयर का सेलिब्रेशन कर पाएंगे। मंत्री सारंग ने बताया कि मध्यप्रदेश की सीमा से सटे राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में ओमिक्रोन के एक भी मरीज नहीं मिले हैं। अब फिर से मास्क को लेकर रोको-टोको अभियान चलाया जाएगा।

Read More : देशमुख हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर और डॉक्टर पर FIR दर्ज, कोरोना काल में डॉक्टर की लापरवाही से हुई थी युवक की मौत

उन्होंने कहा कि भीड़ भरी जगहों/संस्थान में जाने वालों के लिए दोनों डोज लगवाना जरूरी है। इसी कड़ी में इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में आने वाले सभी छात्रों को भी दोनों डोज लगवाना जरूरी है। जिम एवं भीड़ जमा होने वाले स्थानों पर भी सभी को दोनों डोज लगाने वालों की आने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने पर होम आइसोलेशन जरूरी है। इसके साथ ही हर जिले में इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन की भी पूरी तैयारी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus