स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल सीजन-11 के लिए नीलामी शुरू हो चुकी है. पहले दिन के नीलामी में कई स्टार खिलाड़ियों की टीम बदल गई तो कई को खरीददार ही नहीं मिले. कोई किंग्स इलेवन पंजाब पहुंच गया. तो कोई सनराइजर्स हैदराबाद, तो कोई दूसरी टीम, इस बार के ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों की भी अदला बदली हो गई है. जो पिछले कई सीजन से एक ही टीम से खेलते आ रहे थे. लेकिन इस बार उनकी टीम बदल गई हैं. टीम बदलने के बाद कुछ खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया भी दी है.

किंग्स इलेवन पंजाब में आर अश्विन

आईपीएल के पहले सीजन से ही आर अश्विन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में रहे हैं. चेन्नई के लोकल ब्वॉय हैं अश्विन एम एस धोनी के पसंदीदा खिलाड़ी, माही ने ऑक्शन से पहले कहा भी था कि अश्विन को वो अपनी टीम में शामिल करने की हर संभव कोशिश करेंगे. लेकिन अश्विन को इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने साथ कर लिया. अश्विन का बेस प्राइस 2 करोड़ था लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख की बोली लगाकर अपनी टीम में कर लिया. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में चुने जाने के बाद अश्विन ने ट्वीट कर कहा वो खुश हैं कि अब उनका नया घर किंग्स इलेवन पंजाब है. साथ ही उन्होंने अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को भी शुक्रिया अदा किया.

दिल्ली में गौतम गंभीर

पिछले  2 आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलते नजर आएंगे. कोलकाता ने गौतम गंभीर को 2 करोड़ 80 लाख में अपनी टीम में शामिल किया. दिल्ली की टीम में वापस आने के बाद गंभीर ने ट्वीट कर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं अब वापस आ गया हूं. गौतम गंभीर आईपीएल के शुरुआती 3 सीजन में दिल्ली की टीम में रह चुके हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब में युवराज

पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलने वाले  युवराज सिंह को इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने युवी को 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया. इससे पहले भी युवी किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रह चुके हैं. युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन  प्रीती जिंटा ने ट्वीटर के जरिए खुशी जाहिर की. जिसके बाद युवराज सिंह ने भी ट्वीट को रिट्वीट कर अपनी प्रितिक्रिया दी.

सनराइजर्स में यूसुफ पठान

कोलकाता नाइटराइडर्स के तूफानी बल्लेबाज यूसुफ पठान को इस बार कोलकाता नाइटराइडर्स ने नहीं खरीदा है. अब यूसुफ पठान को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है. सनराइजर्स ने युसूफ पठान को 1 करोड़ 90 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया है. जिसके बाद यूसुफ पठान ने ट्वीट कर कोलकाता के साथ सात साल के सफर को शानदार बताया. उनका सभी चीजों के लिए शुक्रिया किया और कहा ऑरेंज आर्मी का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं.