शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. धरना प्रदर्शन की वीडियोग्राफी कर शिक्षकों की पहचान की जाएगी. इसके बाद उन पर विभागीय कार्रवाई होगी. लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके लिए आदेश जारी किया है. विभाग ने बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने और परीक्षाओं का हवाला दिया है.

MP में किसानों की परेशानी कम नहीं हो रही: खाद के लिए भटक रहे अन्नदाता, कड़कती ठंड में लाइन में लगने को मजबूर

दरअसल, शिक्षक संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर 25 दिसंबर से आंदोलन का आव्हान किया है. इससे पहले लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी कर कलेक्टर्स को प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के कारण पहले से ही स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो चुका है और परीक्षाएं भी पास में है. ऐसे समय में यदि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे तो ऐसी घटनाओं की वीडियोग्राफी कराई जाए. प्रदर्शन में शामिल शिक्षकों की पहचान कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें.

लोकायुक्त की कार्रवाई: दो हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, दो साल से कर रहा था गरीब मजदूर को परेशान

बता दें कि शिक्षक संगठनों ने 25 दिसंबर से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर भोपाल में बड़े आंदोलन करने की तैयारी में है. संगठन ने शिक्षकों से आंदोलन में शामिल होने के लिए आव्हान किया है. लेकिन आंदोलन से पहले ही लोक शिक्षण संचालनालय ने यह आदेश कर शिक्षकों को चेता दिया है.

गोल्डन केमिकल पर छापा: बिना लाइसेंस के बेचा जा रहा था एसिड और अन्य केमिकल, ड्रग विभाग ने 6 हजार लीटर एसिड किया जब्त

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus