रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले बाबा कालीचरण के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि कानून से बढ़कर कोई नहीं है. मामले में विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाए.

बता दें कि राजधानी के रावणभाटा ग्राउंड में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण बाबा ने विभाजन के लिए महात्मा गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुए नाथूराम गोड़ने का महिमामंडन किया था. इस बयान के बाद निगम सभापति प्रमोद दुबे ने एफआईआर तो पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी.

इसे भी पढ़ें : Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस CM चन्नी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव, राहुल गांधी की मोगा रैली से होगी शुरुआत…

प्रमोद दुबे की शिकायत पर धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने वाले कालीचरण बाबा के विरुद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 578/2021 धारा 505(2), 294 IPC के तहत अपराध दर्ज़ किया गया है. वहीं मोहन मरकाम ने बीती रात 12 बजे सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

इसे भी पढ़ें : कालीचरण की ‘काली’ जुबान से कांग्रेस ‘लाल’: CM बघेल ने बाबा और उनके आकाओं को दी चेतावनी, कहा- संविधान ऐसे लोगों को नहीं बख्शेगा…

इस दौरान मोहन मरकाम ने धर्म संसद के मंच से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिये अपमानजनक और अशिष्ट भाषा के प्रयोग की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि महात्मा गांधी का अपमान करने वाले कालीचरण के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.