रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों आंदोलन का दौर जारी है. बूढ़ा तालाब से लेकर कई जगहों पर आंदोलनकारियों का जमावड़ा है. अभी हाल ही में सहायक शिक्षकों का हड़ताल सीएम बघेल के आश्वासन के बाद खत्म हुआ है, जबकि संविदा नियुक्ति के लिए विधवा महिलाएं और उनके बच्चे बरसते पानी में आंदोलन पर डटे हुए हैं. वहीं आज स्कूल सफाई कर्मचारियों ने राजधानी कूच कर दिया है.

दरअसल, हजारों की संख्या में स्कूल सफाई कर्मचारी राजधानी पहुंचे हैं. सरगुजा-बस्तर से पदयात्रा करते हुए कर्मचारी पहुंचे हैं. पदयात्रा में भारी बारिश में पूरी तरह भींगे, फिर भी नहीं रुके. अंशकालीन से पूर्णकालीन कर्मचारी बनाने की मांग कर रहे हैं.

बरसते पानी में आक्रोश पद यात्रा सरगुजा संभाग और बस्तर संभाग और रायपुर संभाग से बंजारी मंदिर से भीगते हुए अग्रेषित अंशकालीन से पूर्ण कालिक नियमितीकरण के नेतृत्व आंनद गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद साहू और समस्त कार्यकारणी पदाधिकारी जिला अध्यक्ष धरना स्थल बूढ़ा तालाब जान कि फिक्र नहीं सिर्फ अधिकार मांगने पहुंच रहें.

उधर बस्तर संभाग और दुर्ग संभाग और रायपुर संभाग माना बस्ती से भीगते हुए बूढ़ा तालाब की ओर जा रहे हैं. स्कूल सफाई कर्मचारी सीएम हाउस घेराव करने के लिए निकले हैं. पुलिस ने कर्मचारियों को सप्रे शाला के पास रोक दिया है. सफाई कर्मी सड़क में ही धरने पर बैठे हैं. बारिश में भी सफाईकर्मियों का धरना जारी है.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला