शिवम मिश्रा, रायपुर: रायपुर में हुए धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी और भड़काऊ भाषण देने के मामले में गालीबाज कालीचरण महाराज गिरफ़्तार हो गया है. रायपुर पुलिस ने आरोपी कालीचरण की गिरफ़्तारी मध्य प्रदेश के खजुराहो से की है. कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2) और धारा 294 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. रायपुर के पूर्व महापौर और वर्तमान सभापति प्रमोद दुबे ने संत कालीचरण के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी.

रायपुर पुलिस की 8 सदस्यीय टीम ने देर रात 4 बजे कालीचरण को गिरफ्तार किया है। कालीचरण बाबा मध्यप्रदेश खजुराहो के एक होटल में छुपा हुआ था। जिसके बाद सूचना पर पुलिस ने होटल में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की टीम कालीचरण बाबा को गिरफ्तार कर रायपुर के लिए रवाना हो गई है।

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण को खजुराहों से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस टीम ने खजुराहों के होटल से कालीचरण बाबा को रात 4 बजे गिरफ्तार किया है। शाम 8 बजे के आस-पास रायपुर पहुँचेगी पुलिस टीम। कालीचरण के खिलाफ शिकायत के आधार पर टिकरापारा थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि महात्मा गांधी पर टिप्पणी करते हुए भड़काऊ भाषण देने वाले कालीचरण महाराज को शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

क्या है मामला?

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिन हुई धर्म संसद में धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. साथ ही उन्होंने गांधी जी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी.

कालीचरण ने कहा था, “इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है. हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था. उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था… मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता कि उन्होंने मोहनदास करमचंद गांधी की हत्या की.