भोपाल. भोपाल में आज सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आवंटित एक बंगले में विरोध के पोस्टर चस्पा नजर आया. सीएम की नाम पट्टिका पर भी ये पोस्टर चस्पा थे. मुख्यमंत्री के इस बंगले के बगल में ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान का भी सरकारी बंगला है, पोस्टर वहां भी चिपके मिले. बंगले के सामने लिंक रोड पर पोल पर लगे सीएम के फोटो पर काली स्याहीे भी फेंकी गई थी. मालूम पड़ता है, ये पोस्टर देर रात चस्पा किए गए हैं. लेकिन, किसने चस्पा किए ? ये अब तक पता नहीं चल पाया है. पोस्टर पर लिखा है कि ‘गुर्जर जाति का ये अपमान, नहीं सहेगा हिन्दुस्तान, गुर्जर एकता जिंदाबाद…’.

श्याम हिल्स के अलावा सीएम शिवराज के नाम एक बंगला 74 बंगलें इलाके में भी तब से आवंटित है, जब वह सांसद थे. शिवराज इस बंगले में नहीं रहते. लेकिन, सुरक्षा पहरा 24 घंटे रहता है. गौरतलब है, पिछले दिनों शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले में रोड शो के दौरान अपने एक अंगरक्षक (सब इंस्पेक्टर) कुलदीप गुर्जर को थप्पड़ मार दिए थे. इसको लेकर गुर्जर समाज मे नाराजगी बताई जा रही है. घटना के विरोध में मुरैना सहित कई जगह पुतले भी जलाए गए थे. इन पोस्टर को इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है.

 

इसके पहले अखिल भारतीय गुर्जर महासभा ने एक बयान जारी करके शिवराज से तत्काल माफी मांगने को कहा था. गुर्जर महासभा के मुताबिक मुख्यमंत्री ने जिस सुरक्षाकर्मी को सरेआम पीटा और अपमानित किया है, वह गुर्जर समाज का है. यह उस व्यक्ति का नहीं, पूरे समाज का अपमान है. दरअसल, मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने 14 जनवरी को धार जिले के सरदारपुर में रोड शो किया था. उस रोड शो का एक वीडियो दो दिन बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें मुख्यमंत्री को अपने अंगरक्षक को थप्पड़ मारते और धक्का देकर अपने से दूर करते देखा जा रहा है.

देखिये वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=arBYRJ5HOs4[/embedyt]