फरीदकोट. पंजाब के परीदकोट में आज एक दिल दहला देने वाली घटना तब देखने को मिली जब एक डीएसपी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच में जाकर खुद को गोली मार ली. इस घटना के बाद प्रदर्शन स्थल पर हड़कम्प मच गया. आनन फानन में डीएसपी को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने डीएसपी को मृत घोषित कर दिया. डीएसपी का नाम बलजिंदर संधू है.

बलजिंदर संधू ,डीएसपी

मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस में पढ़ने वाले दो छात्रों व एक छात्रा को बस स्टैंड से उठाया था. इसके बाद उन्हें थाने ले जाया गया, जहां उनके साथ मारपीट की गई. इससे गुस्साए छात्रों ने मामले की शिकायत पुलिस उच्चाधिकारियों को दी थी और एसएचओ पर कार्रवाई की मांग की थी. लेकिन अभी तक एसएचओ पर कार्रवाई नहीं हुई थी. जिससे गुस्साए छात्रों ने सोमवार को विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन के दौरान छात्र काफी आक्रोशित थे जिन्हें समझाने के लिए डीएसपी बलजिंदर संधू उनके बीच पहुंचे. और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने की कोशिश की. फिर अचानाक बलजिंदर ने अपनी रिवाल्वर निकाली और खुद की कनपटी पर तान दी और जब तक कोई कुछ समझ पाता बलजिंदर खुद पर फायर कर दिया. गोली लगते ही बलजिंदर जमीन पर गिर गये. जिसके बाद बलजिंदर को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में सनसनी व्याप्त है. वही अब तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि आखिर ऐसी क्या वजर रही जिसके चलते डीएसपी बलजिंदर को खुद को गोली मारकर आत्महत्या करनी पड़ी. बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

देखिये वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JBRwHS0YS1Q[/embedyt]