भोपाल। देश भर में कपड़ा व्यापारियों के भारी विरोध के बाद कपड़ों पर जीएसटी में बढ़ोतरी को फिलहाल टाल दिया गया. अभी कपड़ों पर जीएसटी नहीं बढ़ाया जाएगा. GST काउंसिल ने अपनी मीटिंग में GST की ग्रोथ को फिलहाल के लिए रोकने का फैसला किया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जीएसटी वृद्धि को टालने के फैसला का स्वागत किया है.

MP में नए साल में 23 हजार सरकारी पदों पर भर्ती: 27% ओबीसी आरक्षण के साथ शुरू होगी भर्ती परीक्षा, 50 लाख से ज्यादा बेरोजगार हैं रजिस्टर्ड 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कपड़ों पर वृद्धि होने वाली जीएसटी को टालने के फैसला का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कपड़े पर जीएसटी की दर को 5% से बढ़ाकर 12% करने के निर्णय को फ़िलहाल स्थगित करने का निर्णय स्वागत योग्य है. कपड़ा व्यापारी इस निर्णय का पुरज़ोर ढंग से विरोध कर रहे थे. बस यह निर्णय पाँच राज्यों के आगामी चुनावों को देखते हुए अस्थायी रूप से ना लिया गया हो ?

मप्र में नए साल के जश्न में हाउसफुल: 6 टाइगर रिजर्व में पहुंचे 8 हजार से अधिक पर्यटक, कहीं उत्साह न पड़ जाए भारी 

दरअसल 1 जनवरी से टेक्सटाइल और जूतों पर जीएसटी में 7 फीसदी की बढ़ोतरी की जानी थी. इसे 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया जाना था. जिसका देश भर के कई राज्यों के व्यापारियों ने विरोध किया था. व्यापारियों के भारी विरोध को देखते हुए जीएसटी परिषद ने शुक्रवार को हुई 46वीं बैठक में इसे टालने का फैसला किया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus