राजीव मिश्रा, भिलाई। भिलाई के नेहरू नगर में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब यहां एक 3 साल की बच्ची के अपहरण की खबर आई. दरअसल यहां नेहरू नगर के पार्क में 3 साल की बच्ची खेल रही थी, तभी एक अज्ञात शख्स आया और उसने बच्ची को बिस्किट का लालच देकर उसका किडनैप कर लिया. बच्ची की मां उस वक्त गार्डन के सामने बने स्कूल में झाड़ू-पोंछा का काम कर रही थी.

मां ने जब बच्ची को वहां नहीं देखा, तो उसके होश उड़ गए. तुरंत उसने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया. पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए तुरंत 15 टीमें गठित कर दीं. पुलिस की सक्रियता देखकर आरोपी बेहद घबरा गया. आरोपी ने बच्ची को प्रियदर्शिनी परिसर रेलवे ट्रैक के पास नाले में फेंक दिया.

वहीं पास से गुजर रहे एक ड्राइवर ने बच्ची की आवाज़ सुनी और कीचड़ से लथपथ बच्ची को उठाकर पुलिस को सौंपा. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363, 354 और पॉस्को एक्ट की धारा के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर सुपेला पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम सरगर्मी से आरोपी की तलाश कर रही है.

शहर में दहशत का माहौल

इधर दिनदहाड़े हुई इस घटना से शहर के माता-पिता घबरा गए हैं. उन्हें अपने बच्चों को लेकर चिंता हो रही है और यहां दहशत का माहौल है. हालांकि पुलिस की सक्रियता ने जरूर एक बड़ी घटना को होने से रोक दिया.