शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में शीतलहर के चलते लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्द मौसम के चलते लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. कड़ाके की ठंड ने नए साल के जश्न में भी कोहराम मचा दिया है. इसी बीच मौसम विभाग ने शीतलहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

रीवा, शहडोल और चंबल संभाग में शीतलहर की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक रीवा संभाग में शीतलहर चलने ने ज्यादा संभावना है. रीवा, शहडोल और चंबल संभागों के जिलों में और टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, डिंडोरी, ग्वालियर और दतिया में हल्के से मध्यम कोहरा रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है. देश के अधिकतर जिलों का मिनिमम तापमान 10 डिग्री के आसापास है.

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव मामला: आज ओबीसी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में होगी अहम सुनवाई, सरकार चुनाव टालने की करेगी मांग

इन जिलों में था सबसे ज्यादा ठंड

भोपाल में रात का तापमान 11 डिग्री और सामान्य से 1 फ़ीसदी कम है. सबसे ठंडा दिन रीवा, सीधी, छतरपुर, भिंड, रायसेन, खजुराहो में रहा है. भिंड, ग्वालियर, छतरपुर, शिवपुरी, रीवा, शहडोल में रात में सबसे ज्यादा ठंड था. इसके अलावा इन शहरों में कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी भी काफी कम हो रही है.

Corona vaccination: आज से 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, मप्र में 36 लाख बच्चे, टीका लगवाते समय इन बातों का रखें ध्यान 

सर्दी ने बढ़ाया कोरोना का खतरा

भारतीय मौसम विभाग ने पहले चेतावनी जारी कर अगले 2 दिनों तक मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में शीतलहर चलने की आशंका जाहिर कर चुकी है. यानी नए साल में दिन और रात में अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है. बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस के बीच सर्दी और कहर ढा रही है. जिससे कोरोना का खतरा औऱ बढ़ गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus