शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. समय रहते सावधानी नहीं बरती गई, तो तस्वीर डरावनी हो सकती है. क्योंकि रोजाना बढ़ते क्रम में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है. मप्र में रविवार यानी पिछले 24 घंटे में 221 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है. यह आंकड़ा और खतरा बढ़ा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक मप्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 773 है. इंदौर में 110, भोपाल में 54, उज्जैन 8, सागर 4, जबलपुर 4, खंडवा 4, खरगोन 5 और रीवा में 6 कोरोना मरीज मिले हैं. राहत की बात यह है कि 56 मरीज स्वस्थ हुए और एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. संक्रमित मिले लोगों में से 168 मरीजों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे.

इंदौर- भोपाल में कोरोना का कहर जारी

भोपाल में कोरोना का कहर बरपा रहा है. 5 हजार 625 सैंपलों की जांच में 54 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राजधानी में एक्टिव केस की संख्या 137 पहुंच गई है. इंदौर में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है, जो कम होने का नाम नहीं ले रही है. ठंड के मौसम में लागतार केस बढ़ रहे हैं. रविवार को 6934 सैंपलों की जांच में 110 नए कोरोना मरीज सामने आए है. शहर में 438 एक्टिव मरीज हैं.

Corona vaccination: आज से 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, मप्र में 36 लाख बच्चे, टीका लगवाते समय इन बातों का रखें ध्यान 

इंदौर में मास्क नहीं पहनने पर 43 हजार जुर्माना

अच्छी बात यह है कि कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इंदौर में 9 और छिंदवाड़ा में 1 ओमिक्रॉम संक्रमित मरीज भी मिल चुके हैं. इस तरह मप्र में ओमिक्रॉन के 10 केस मिल चुके हैं. इंदौर में गाइडलाइंस का पालन न करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है.  मुख्य बाज़ारों में मास्क नहीं पहनने वालों से 43 हजार 800 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. 219 लोगों पर स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई. मास्क न पहनने वालों पर 200 रुपये के जुर्माने का आदेश कलेक्टर ने जारी किया है.

देखें जिलेवार आंकड़े

मध्य प्रदेश में शीतलहर ने बढ़ाई ठंड: इन 3 संभागों में ज्यादा शीतलहर और कोहरा रहने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus