रायपुर. रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी पत्रकारों से चर्चा करते हुए कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर गहरी चिंता व्यक्त की है और राज्य सरकार की अकर्मण्यता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार से समय पर कदम उठाने की अपील की है.

सांसद सोनी ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्यमंत्री ने बयानबाजी कर जिम्मेदारियों से खुद का अलग कर लिया है. उन्होंने पूछा है कि क्या महामारी की तरह कोरोना फलेगा बोलकर मंत्री और राज्य सरकार अपने दायित्व से पल्ला झाड़ सकते हैं?

सरकार बताये कि कोरोना को रोकने की क्या तैयारी है ? राज्य सरकार की निरंकुशता से पूर्व की तैयारियों को पुनः अपग्रेड करन का समय व्यर्थ में निकला जा रहा है. लोगों को भय और आक्रोश से मुक्त रखना होगा. सरकार की अनुपस्थिति ही चिंता का विषय है. रायपुर में पिछले 10 दिनों में संकमण का ग्राफ कई गुना तेजी से आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. राज्य की सीमा पर अन्य राज्यों से लोग बेरोकटोक आवाजाही कर रहे हैं. बार्डर पर किसी प्रकार की कोई जांच नहीं की जा रही है.

पूर्व में भी इसका दुष्परिणाम हमें भुगतना पड़ा था. फिर एक बार केन्द्र सरकार को दोषी ठहरायेंगे और राजनीति करेंगे. सरकार हाथ पर हाथ रखकर केवल आदेश प्रसारित कर रही है. यदि सरकार चाहती तो एक साल में परमानेंट इंफास्ट्रक्चर तैयार कर सकती थी. लेकिन नहीं किया गया, क्यों? क्या फिर तंबू लगाकर राज्य और देश का पैसा बर्बाद करेंगे. जनता जानना चाहती है कि सरकार के इंतजाम क्या हैं ? क्या वे काफी हैं ? और तैयारियों क्या-क्या है ? लोगों में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. यदि जमीन स्तर पर सरकार की तैयारियां दिखेंगी तो ही लोग अपने आपको तनावमुक्त रख सकेंगे और जागरूक भी रहेंगे.

सांसद ने की ये अपील….

सांसद सुनील सोनी ने अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करे. प्रत्येक विकासखंड स्तर पर वेन्टीलेटर की व्यवस्था करे. बलौदाबाजार में जनभागीदारी से हमने पहले भी अस्पताल तैयार किया है. पिछले माह जनभागीदारी से ही ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया है. राज्य सरकार कहीं नहीं है. राज्य सरकार को यदि कड़े कदम उठाने हों तो समय रहते उठाया जाये, फिर कहीं देर न हो जाये.