भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से पाबंदियां बढ़ाई जा रही है. कोरोना का असर सरकारी कार्यक्रमों पर दिखने लगा है. सरकार ने बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है. प्रदेश के कई बड़े मेलों को रद्द कर दिया गया है. भोपाल में 7 जनवरी से 10 जनवरी तक आयोजित होने वाले विज्ञान मेले को विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विभाग ने निरस्त कर दिया.  मेले का उद्घाटन शुक्रवार को राज्यपाल मंगुभाई पटेल करने वाले थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से उनका दौरा रद्द हो गया. साथ ही, भोपाल में केस बढ़ने से भोजपाल मेले को भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है.

एमपी में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोलः पिछले 24 घंटे में मिले 1320 संक्रमित, भोपाल में एक की मौत, एक्टिव केस की संख्या 3633 पहुंची

वहीं ग्वालियर में आयोजित होने वाले व्यापार मेले पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है. व्यापार मेला को फिलहाल रद्द कर दिया गया है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल, व्यापार मेला आयोजित नहीं किया जाएगा. जब संक्रमण कम हो जाएगा तब इस पर विचार किया जाएगा.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी इंदौर में होने वाले बड़े आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. महालक्ष्मी नगर में लगे मेले को प्रशासन ने बंद करवा दिया है. हालांकि कार्यशाला, प्रदर्शनी और  संगोष्ठी प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे. कलेक्टर ने बताया कि मास्क ना लगाने वालों पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

MP में नो मास्क नो पेट्रोलः जल्द जारी होगा आदेश, बढ़ते कोरोना संक्रमण पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बड़ी बातें

बता दें कि मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1320 केस मिले हैं. भोपाल में 246 लोग पॉजिटिव मिले हैं. वहीं इंदैर में लगातार दूसरे दिन 584 नए मरीज सामने आए.  इंदौर में संक्रमण की दर 6.44 फीसदी पर पहुंच चुकी है. बढ़ते हुए कोविड केस का असर आयोजनों पर पड़ रहा है. सरकार पाबंदियां बढ़ाने लगी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus