मुंबई. दिवंगत अभिनेता Irrfan Khan का निधन हुए करीब दो साल होने जा रहा है. लेकिन लोगों के दिलों में आज भी Irrfan Khan जिंदा हैं. उनके निधन के 1 साल 9 महीनों के बाद उनकी 14 साल पुरानी फिल्म को जी5 पर रिलीज किया गया है. फिल्म का नाम ‘Murder at teesri manzil 302’ है.

निधन के 20 महीने बाद अपने फेवरेट एक्टर Irrfan Khan को स्क्रीन पर देखना फैंस को सुकुन दिलाएगा. इस फिल्म का निर्देशन नवनीत बाज सैनी ने किया है. इस थ्रिलर फिल्म की कहानी एक बिजनेममैन की है जिसकी पत्नी लापता हो जाती है. फिल्म में बिजनेसमैन का किरदार Ranvir Shorey ने निभाया है. एक्टर रणवीर शौरी की पत्नी को ढूंढने की जिम्मेदारी तेजिंदर सिंह (लकी अली) के जिम्मे जांच सौपी जाती है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना की चपेट Hrithik Roshan की एक्स-वाइफ Sussanne Khan, इंस्टाग्राम पर दी जानकारी … 

ये है फिल्म का रिव्यू

इस क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘Murder at teesri manzil 302’ में कई टिस्ट और टर्न है, जिससे दर्शक अनुमान लगाते हैं कि माया का अपहरण किया गया है या उसकी हत्या हुई है या फिर कोई बड़ी साजिश का हिस्सा है. फिल्म में Irrfan Khan शेखर उर्फ चांद का किरदार निभा रहे हैं, जो इस साजिश से कही न कही जुड़े हुए है. इस फिल्म में पटकथा कमजोर है लेकिन फिर भी दर्शकों को बांधे रखेगी. फिल्म परत दर परत खुलती है. पटकथा में किरदारों को अच्छी तरह से नहीं लिखा गया है. इसके अलावा फिल्म में पुलिस वालों द्वारा किए गए मजाक बेमाइनी से लगते हैं और स्क्रीन पर निराशा जताते हैं.

फिल्म ‘Murder at teesri manzil 302’ में Irrfan Khan के वन लाइनर आपको अच्छे लगेगे. उन्होंने अपने किरदार को बखूबी दिखाया है. हालांकि इरफान के साथ दीपल का रोमांस इतना प्रभावी नहीं लगता है. दीपल के किरदार को लिखते समय ही कई खमियां हैं. कई बार उनकी एक्टिंग ओवर लगती हैं. लकी अली न तो फनी लगते हैं और न ही पुलिसवाले लगते हैं.

इसे भी पढ़ें – 53 साल की हुई Anu Agarwal : एक एक्सीडेंट ने बदल दी पूरी जिंदगी, खुद के सफर पर लिखी किताब … 

Ranvir Shorey ने थाईलैंड के लोकेशंस को कवर करने वाली सिनेमेटोग्राफी बहुत खूबसूरत है. फिल्म के गाने आपको याद नहीं रहेंगे. ये 126 मिनट की फिल्म है जिसे बेवजह का खींचा नहीं गया है. ‘Murder at teesri manzil 302’ आपको Irrfan Khan की यादों में गोते खाने को मजबूर करती हैं, लेकिन ये ऐसी फिल्म नहीं है जिसे आप याद रखना चाहेंगे. आप इसकी जगह ‘द लंचबॉक्स’, ‘पीकू’, ‘मकबूल’ जैसी फिल्में देख सकते हैं.

क्यों देखना चाहिए

अगर आप Irrfan Khan के फैन हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं. फिल्म को नहीं देखने के कई कारण है. फिल्म का क्लाइमेक्स भी सामान्य है किसी तरह का कोई नयापन नहीं है जिसे देखकर आप चौक जाएंगे.