कोलकाता. आईपीएल सीजन-11 से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छी खबर है. दरअसल कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में शामिल कैरेबियाई ऑलराउंडर पूरे एक साल बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने जा रहा है. आईपीएल सीजन-11 के शुरू होने से पहले आंन्द्रे रसेल का क्रिकेट के मैदान में उतरना एक तरह से कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि रसेल टी-20 क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ियों में से एक हैं.

इस टूर्नामेंट में खेलेंगे रसेल
एक साल बाद क्रिकेट की मैदान में वापसी करने वाले आंन्द्रे रसेल एक लोकल टूर्नामेंट सुपर-50 में जमैका की ओर से खेलते नजर आने वाले हैं.
पिछला इंटरनेशनल मैच
इंटरनेशनल क्रिकेट में रसेल आखिरी बार साल 2016 में मैदान पर उतरे थे.

जब लग गया था बैन
इससे पहले रसेल को साल 2017 में किंग्सस्टन में एंटी डोपिंग पैनल ने बड़ा झटका देते हुए एक साल के लिए बैन कर दिया था. ये बैन 31 जनवरी 2017 से 30 जनवरी 2018 तक लागू रहा. दरअसल रसेल पर ये बैन इसलिए लगाया गया था. क्योंकि साल 2015 में बोर्ड को उन्होंने तीन बार अपनी मौजूदगी की जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के नियमों के मुताबिक जब कोई एथलीट स्थानीय एंटी डोपिंग एजेंसी को अपनी मौजूदगी के बारे में नहीं बताता है. इसे डोपिंग टेस्ट में फेल होना माना जाता है.

आईपीएल सीजन-10 में नहीं खेले
एंटी डोपिंग पैनल के इस फैसले के बाद रसेल साल 2017 के आईपीएल सीजन-10 में भी नहीं खेल पाए थे. जो पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए बड़ा झटका था क्योंकि रसेल टी-20 क्रिकेट में एक बड़े और उपयोगी खिलाड़ी हैं क्योंकि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. और डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करने की महारथ रखते हैं. सीजन-11 में एक बार फिर से केकेआर ने इस कैरेबियाई खिलाड़ी को अपनी टीम के साथ जोड़ा है जिससे कोलकाता नाइटराइडर्स को बहुत उम्मीदें होंगी.

रसेल का क्रिकेट का करियर
वनडे में रसेल- 51 मैच में 985 रन 4 अर्धशतक, 64 विकेट
टी-20 में रसेल- 43 मैच 345 रन, 21 विकेट