रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की वजह से प्रदेश में दहशत है. राजधानी रायपुर में 4 ओमिक्रोन मरीजों की पुष्टि हुई है. उनमें से दो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से लौटे थे, वहीं दो लोग यहीं के हैं, जो इसकी चपेट में आए हैं. इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि ओमिक्रोन बिना विदेश यात्रा के बगैर भी अपनी चपेट में ले रहा है.

होशंगाबाद में 144 करोड़ रुपए का रेत घोटाला! दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, कहा- कंपनी के खिलाफ कार्रवाई हो, जिले के प्रभारी मंत्री को भी हटाया जाए

इस मामले में छत्तीसगढ़ के महामारी नियंत्रण विभाग के निदेशक डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि जिन लोगों के नमूने हमने जीनोम अनुक्रमण के लिए भुवनेश्वर, ओडिशा भेजे थे, उनमें से 4 की रिपोर्ट आई है. वे ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं. सभी रायपुर के रहने वाले हैं. इनमें से दो की ट्रेवल हिस्ट्री है. वे यूएई-दुबई से लौटे थे. यहां जांच की गई तो वे पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे.

CG OMICRON BREAKING: राजधानी में 4 ओमिक्रोन मरीजों की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, जानिए कहां से लौटे थे ?

डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ से 3 हजार 842 मरीजों के सैंपल भुवेनेश्वर भेजे गए थे, जिसमें से अब तक 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं इनमें से 1921 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 352 रिपोर्ट आना बाकी है. ओमिक्रोन मरीजों में भी दो अलग-अलग वेरिएंट पाए गए हैं. जबकि 135 लोग डेल्टा वेरिएंट के पाए गए हैं. डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि राहत की बात ये रही कि ओमिक्रोन के अब तक चारों मरीज ठीक हो चुके हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस हर रोज चौंका रहे हैं. अकेले राजधानी रायपुर में सोमवार को 1185 नए केस आए हैं. वहीं प्रदेश का हाल बुरा होते जा रहा है. लोगों में दहशत का माहौल है, बावजूद लोग बाजारों और भीड़-भाड़ वाले जगहों पर बगैर मास्क के घूम रहे हैं. छत्तीसगढ़ में 4120 नए कोरोना केस मिले हैं. वहीं 4 मरीजों की मौत हुई है. वहीं प्रदेश में 19222 एक्टिव केस हैं. रायपुर , दुर्ग, कोरबा और रायगढ़ में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला