दुष्यंत मिश्रा, सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर और शिवपुरी जिले से दरिंदगी की दिल दहला देने वाली 2 घटनाएं सामने आई हैं.  शिवपुरी के इमलिया गांव में चाचा ने रेप के बाद छह साल की भतीजी की हत्या कर दी. वहीं दूसरी वारदात सीहोर के इछावर थाना क्षेत्र में आरोपी ने 10 साल की बच्ची को रेप के बाद कुंए में फेंक दिया. बच्ची मोटर बांधने की रस्सी को पकड़कर कुएं में घंटों तक लटकी रही थी। 

वहीं सीहोर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ग्रामीण क्षेत्र के रास्ते से हाइवे पहुंच कर भागने की फिराक में था। अमलाहा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस SDOP प्रकाश मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

ये कैसी अजीब शर्त! ग्रामीणों ने रखी शर्त तो 2 हजार के लिए नाली का पानी पिया बुजुर्ग, कहा- मजाक-मजाक में हो गया

दुष्कर्म के बाद चाचा ने की भतीजी की हत्या

इधर शिवपुरी के तेंदुआ थाना अंतर्गत इमलिया गांव में एक छह साल की बच्ची की उसके चाचा ने बलात्कार के बाद हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.  बताया जा रहा है कि आरोपी ने टॉफी खिलाने के बहाने मासूम को अपने साथ ले गया और रेप के बाद गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. घटना बच्ची 14 जनवरी की है. 15 जनवरी की देर शाम उसकी लाश चाचा के घर में मिली है. दरिंदे ने बच्ची की हत्या कर शव को गेंहू रखने के लिए बनाई गई जगह पर छिपा कर रखा था. फिलहाल पुलिस उसे गिरफ्तार कर जांच कर रही है.

रेप के बाद बच्ची को कुंए में फेंका

इधर, सीहोर जिले के इछावर थाना अंतर्गत दुधलाई गांव में रेप के बाद आरोपी ने बच्ची को कुएं में फेंक दिया. बताया जा रहा है कि बच्ची शाम को घर से खेत गई थी, तभी आरोपी रमेश ने उसके साथ ज्यादती की. आरोपी की हैवानियत यहीं खत्म नहीं हुई. बच्ची किसी को बता न दे इसलिए उसने मासूम को कुएं में फेंक दिया. बच्ची ने मोटर बांधने के लिए झूली रस्सी को पकड़कर लटकी रही.

Road Accident: ट्रक और कार में भिड़ंत होने से 4 लोगों की मौत, 3 घायल, राजस्थान से कैंसर की दवाई लेकर आ रहे थे सभी मृतक

इधर,अंधेरा होने के बाद भी जब मासूम घर नहीं पहुंची तो परिजन उसे ढूंढने निकले. बच्ची की मां ढूंढते-ढूंढते कुएं के पास पहुंची, तभी उसे  बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. जब उसने कुएं में झांककर देखा तो बच्ची अंदर लटकी हुई थी, जिसके बाद मां ने आसपास के लोगों को बुलाकर उसे बाहर निकाला और थाने में शिकायत दर्ज कराई. वहीं पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.पुलिस का कहना है कि हर बिंदु पर जांच की जा रही है. आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेः बिहार के बाद एमपी में जहरीली शराबकांड! पार्टी में शराब पीने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में दो सगे भाइयों की मौत, एक की हालत गंभीर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus