स्पोर्ट्स डेस्क. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चैंपियन बन गई. चौथी बार भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम कर लिया. पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम संगठित नजर आई. मैच दर मैच टीम और मजबूत होती जा रही थी. टीम में एक अलग ही मैच्योरिटी दिखाई दे रही थी. तो उसका सबसे बड़ा कारण था टीम के साथ राहुल द्रविड़ जैसा दिग्गज जुड़ा हुआ था. जो टीम को सही सलाह तो दे ही रहे थे साथ में जहां टीम गलती कर रही थी, उसे सही भी कर रहे थे. टीम के लिए सही प्लानिंग बनाना, टीम के खिलाड़ियों को इस बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करना, जिससे ये टीम चैंपियन बन सके, ये सब राहुल द्रिवड़ जैसा दिग्गज ही कर सकता है.

भारतीय टीम जब चैंपियन बन गई, उसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी टीम और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए बड़ी बात कह दी. जिसकी उम्मीद इस दिग्गज खिलाड़ी से लगाई ही जा रही थी.

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बोले कोच

अंडर-19 भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कहा कि अभी तो इन युवा सितारों को आगे, बड़ा और चैलेंजिंग सफर तय करना है. ये याद लंबे समय तक उनके जेहन में रहेगी. लेकिन सिर्फ यही एक याद उनकी करियर को परिभाषित नहीं करेगी. उन्हें अधिक बड़ी और बेहतर चुनौतियों का आगे सामना करना है.

कोच राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि पिछले 14 महीने में इस टीम ने जो मेहनत की है वो रंग लाई, मुझे अपनी टीम पर गर्व है, खिलाड़ियों और पूरे सहयोगी स्टाफ ने पिछले 14 महीने में काफी मेहनत की है. वो इस जीत के हकदार थे, मैं बहुत खुश और गर्व फील कर रहा हूं.

इतना ही नहीं कोच राहुल द्रविड़ ने आगे भी कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि अंडर-19 टीम होने के चलते सबकी नजरें उन पर रहेंगी. लेकिन द्रविड़ ने सहयोगी स्टाफ की तारीफ की, कहा कोच होने के नाते मुझे काफी तवज्जो मिलती है. लेकिन सहयोगी स्टाफ  के प्रयासों की जितनी तारीफ की जाए, कम है. हम 7-8 लोगों ने पिछले 14 महीने में काफी मेहनत किया है. जिसकी नतीजा ये है कि भारतीय टीम आज एक बार फिर से अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रही.