लखनऊ. जनता दल ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी. भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश में सहयोगी के रूप में नामित नहीं किए जाने पर पार्टी ने निराशा व्यक्त की है.

जेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव केसी त्यागी ने उत्तर प्रदेश चुनाव परिदृश्य में पार्टी के प्रवेश की घोषणा करने के लिए लखनऊ में कहा कि उनकी पार्टी यूपी में शासन के बिहार मॉडल को लागू करने के लिए तत्पर है, जो न्याय के साथ विकास के बारे में है. त्यागी ने कहा कि हमारी पार्टी के सहयोगी आरसीपी सिंह ने अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और यूपी विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात की, और किसी भी स्तर पर किसी ने भी हमारे साथ गठबंधन से इनकार नहीं किया. लेकिन जब भाजपा ने अपनी सूची जारी की. हम नाराज नहीं हैं, लेकिन निराश हैं और हमने अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि विकास बिहार में भाजपा के साथ उसके गठबंधन को प्रभावित नहीं करेगा और कहा कि जेडी उत्तर प्रदेश में भाजपा की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि हम उनसे भी यही उम्मीद करते हैं.