रायपुर. जिस जगह प्रशासन ने चार सौ साल पुराना पेड़ काटा उसी जगह कैंडल जलाकर अपना विरोध करने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मैसेज के मुताबिक शाम को 7 बजे कोतवाली स्थित उस पेड़ के पास कैंडल जलाकर लोग पेड़ को श्रद्धांजलि देंगे और प्रशासन के इस कदम का विरोध करेंगे. मैसेेज में लिखा है कि ये पूर्णत: गैर राजनीति कार्यक्रम है इसलिए कोई भी बैनर लेकर ना आए.

इससे पहले दोपहर उसी जगह पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए विरोध का अनोखा तरीका अख्तियार किया. कार्यकर्ताओं ने उसी जगह पर एक नया पौधा लगाकर अपना विरोध जताया.

सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि किसी भी कीमत पर इसका विरोध जरूरी है. सूचना के मुताबिक शहर में कुल 25 ऐसे पेड़ हैं. जिनको यातायात सुगम बनाने के नाम पर काटा जाना है. इधर सोशल मीडिया पर शहर से जुड़े प्रबुद्ध लोगों ने लगातार इस कदम के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार आलोक पुतुल, रश्मि द्रोलिया और आवेश ने फेसबुक पर इसे लेकर कई टिप्पणियां की. साहित्यकार तेजिंदर गगन ने भी कई सवाल उठाए.

इसके अलावा रायपुर शहर के विधायक और मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी प्रशासन के कदम पर सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि जिस पेड़ से जनता का भावनात्मक लगाव हो उससे छेड़छाड़ करने से पहले जनता को विश्वास में लेना चाहिए.

सोशल मीडिया पर उचित शर्मा, कन्हैया अग्रवाल, कुणाल शुक्ला, ममता शर्मा, राकेश चौबे, मंजीत कौर, मनीष तिवारी, विश्वजीत मित्रा, भुजीत दोशी जैसे लोगों ने भी इस फैसले पर कई सवाल उठाए हैं.