सत्यपाल सिंह राजपूत. रायपुर. आज प्रदेश में कोरोना मरीजों के मौत के आंकड़ों के साथ-साथ नए ओमिक्रोन वैरिएंट के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में कुल मौतें 15, केवल राजधानी में 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 5 हजार से ज्यादा हैं.

लेकिन मौतें केवल उन मरीजों की ज्यादा हुई हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज नहीं ली है, या उन्हें अन्य कोई गंभीर बीमारी थी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश में ओमिक्रोन के 13 मरीज मिले है.

इसमें राजनांदगांव से 7 ओमिक्रोन, रायपुर और दुर्ग से 3 कोरोना मरीजों में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है. बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 21 ओमिक्रोन मरीज मिल चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इन मरीज़ों में नाबालिग भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक 28 दिसम्बर से तीन जनवरी तक कोरोना मरीजों के सैंपल भेजे गए थे.

कोविड नियंत्रक डॉक्टर सुभाष मिश्रा ने बताया आज चिन्हित हुए ओमिक्रोन के सभी मरीज़ों के बाहर जाने का कोई हिस्ट्री नहीं है. उन्होंने बताया कि अब तक मिले 21 मरीज़ों में से तीन मरीज़ की विदेश से आने की हिस्ट्री है. उन्होंने बताया कि राहत की ख़बर ये है कि सभी मरीज़ ठीक हो चुके हैं.

इसे भी ज्यादा सुखद बात ये है कि जो 13 मरीज़ मिले हैं सभी होम आईशोलेशन में ही कोरोना गाइडलाइन का पालन और दवाइयों के सेवन से ही ठीक हुए है.