राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। राज्यपाल मंगुभाई पटेल के मुख्य आतिथ्य में ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ में गणतंत्र दिवस की संध्या यानी 26 नजवरी की शाम को जनजातीय और लोक कलाओं के 37वें राष्ट्रीय समारोह ‘लोकरंग’ का शुभारंभ होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे.

जनसम्पर्क अधिकारी अनुराग उइके ने बताया कि रविन्द्र भवन में 26 जनवरी को शाम 6:30 बजे आयोजित शुभारम्भ कार्यक्रम में नवनिर्मित रवीन्द्र सभागम केंद्र का लोकार्पण होगा. राष्ट्रीय नानाजी देशमुख अलंकरण समारोह भी आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सीएम मध्यप्रदेश, जनसंपर्क और संस्कृति विभाग के फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा.

रीवा में बम से मचा हड़कंपः नेशनल हाइवे-30 पर बने पुल को उड़ाने लगाया था टाइम बम, पुलिस ने डिफ्यूज कर पीठ भी थपथपाई, बम खोला तो नजारा देख अधिकारी हो गए सॉक्ड

राष्ट्रीय नानाजी देशमुख अलंकरण सम्मान

इसी कार्य़क्रम में वर्ष 2013 से 2020 तक के राष्ट्रीय नानाजी देशमुख सम्मान प्रदान किए जाएंगे. इसमें भाऊ साहब भुस्कुटे सेवा न्यास होशंगाबाद को 2013 का, उत्तरांचल उत्थान परिषद् मनेरी को 2014, आचार्य प्रदीप कौशिक झारखण्ड को 2015, संस्था सम्पर्क झाबुआ को 2016, सोपान जोशी दिल्ली को 2017, डॉ. शंकर अभ्यंकर को 2018, संस्था नर्मदा खरगोन को 2019 और गौमुखी सेवा धाम कोरबा को वर्ष 2020 के लिए सम्मानित किया जाएगा. साथ ही गणतंत्र दिवस की परेड में चयनित प्रतिभागी और झाँकियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

अगले क्रम में सुगम संगीत कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक अन्नू कपूर के साथ अनुभव सुमन, सुप्रिया जोशी, साहिल सोलंकी, ऐश्वर्या पंडित द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी. कार्यक्रम में दर्शकों का प्रवेश नि:शुल्क एवं प्रथम आयें-प्रथम पायें के आधार पर होगा. समारोह के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा.

भू-माफिया को मिला गौरव अलंकरण समारोह सम्मान, कलेक्टर नहीं बता पाए क्यों किया सम्मानित, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus