रायपुर. सोशल मीडिया के ज़माने में हम डूब जरुर चुके हैं पर वाकई सोशल शायद अब तक नहीं हो सके हैं. सामाजिक मुद्दों पर आधारित समय-समय पर कई वीडियो वायरल होते हैं. सोशल इश्यु बेस्ड वीडियो लोगों को पसंद आते हैं क्योंकि ये वीडियो सीधे हमारे इमोशन से अटैच होते हैं. आज हम आप तक एक ऐसा वायरल वीडियो पहुंचा रहे हैं, जिसे आजतक का सबसे श्रेष्ठ वीडियो बताया जा रहा है. इस वीडियो को 600 लोगों तक पहुंचाने की मुहिम चल रही है.

अब बात करते हैं इस वीडियो के संबंध में. यह वीडियो अन्नदाताओं को समर्पित है. वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि यह किसी साऊथ इंडियन मूवी का वीडियो है. इस वीडियो में किसान के अन्न की उपज, किसान की हाड़तोड़ मेहनत और किसानों के मुद्दे को सबसे महत्व का बताया गया है. किसानों के मुद्दे आखिर सबसे ऊपर क्यों होने चाहिए ? इसे समझने के लिए आपको यह वीडियो देखना पड़ेगा.

सोशल मीडिया में यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यदि आप किसान या किसान पुत्र होंगे तो यह वीडियो आपके दिल के सबसे करीब होगा. यदि किसान नहीं भी होंगे तो किसानों के बारे में तो थोडा़-बहुत किताबी ज्ञान तो रखते ही होंगे. अपने किताबी ज्ञान से भी यह वीडियो देखकर समझ जाएंगे कि यह वायरल वीडियो आखिर क्या कहना चाहता है. सोशल मीडिया में लोग इसे 600 लोगों तक पहुँचाने का संकल्प ले रहे हैं.

देखिये वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=f9I0gEdqELs[/embedyt]