कोलंबो। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा है। अनकैप्ड श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान तुषारा और टीम के ट्रेनर दिलशान फोन्सेका कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम को ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 मैचों के लिए 3 फरवरी को रवाना होना है। दोनों ही नियमित पीसीआर परीक्षण के दौरान संक्रमित पाए गए, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के प्रस्थान से पहले बायो-बबल में थे।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को एक बयान में कहा, “दोनों वर्तमान में कोरोना प्रोटोकॉल से गुजर रहे हैं और इसके पूरा होने पर 10 फरवरी को टीम में फिर से शामिल हो जाएंगे।”

तुषारा, जिनकी तेज गेंदबाजी एक्शन ने पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ तुलना की, लंका प्रीमियर लीग में शीर्ष विकेट लेने वालों में से एक थे, जिन्होंने गैल ग्लैडिएटर्स के लिए 8.11 की इकॉनमी दर के साथ आठ मैचों में 12 विकेट लिए।

ईएसपीएनक्रिकन्इफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, तुषारा ने छह दिन पहले कोरोना का टेस्ट दिया था। उनका दूसरा आरटी-पीसीआर परीक्षण मंगलवार के लिए निर्धारित है।

टीम 3 फरवरी को उड़ान भरना है। एसएलसी और उसकी मेडिकल टीम को यह तय करना होगा कि तुषारा बाकी के साथ यात्रा कर सकते हैं या नहीं।

रिपोर्ट में एसएलसी के चिकित्सा विभाग के प्रमुख प्रोफेसर अर्जुन डी सिल्वा ने भी कहा था कि अगर मंगलवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो तुषारा को बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए मंजूरी मिल जाएगी।