स्पोर्ट्स डेस्क. भारत इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है जहां टीम इंडिया 6 मैच की वनडे सीरीज खेल रही है और सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैच जीत भी चुकी है. वनडे और टी-20 टीम से इन दिनों टीम इंडिया के दिग्गज फिरकी गेंदबाज आर अश्विन बाहर चल रहे हैं और टीम में दो नए स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. स्वदेश लौट चुके अश्विन ने अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है.
अश्विन ने की विराट की तारीफ
आर अश्विन ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली के अंदर बिल्कुल भी निगेटीविटी नहीं है और वो प्रचंड जीत के मकसद के साथ मैदान पर उतरते हैं. अश्विन के मुताबिक उनकी इस पॉजिटिविटी का टीम के खिलाड़ियों पर अच्छा असर पड़ता है. अश्विन ने कोहली को मौजूदा समय में बेहतरीन कप्तानों की लाइन में खड़ा हुआ बताया. अश्विन ने आगे कहा कि विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर सिचुएशन में जीत के लिए खेलेंगे. उनमें निगेटीविटी नाम की कोई चीज नहीं है और यही बातें उन्हें सफलता दिलाती हैं. वो हमेशा जीत की बात करते हैं. वो स्थिति को बचाने की नहीं बल्कि हर मैच में जीत के लिए खेलते हैं. ये अच्छी बात है क्योंकि खिलाड़ियों को पता है कि उनके कप्तान को उनसे क्या चाहिए. इसलिए खिलाड़ी भी बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं.
वनडे, टी-20 से बाहर हैं अश्विन
टेस्ट सीरीज के दौरान आर अश्विन टीम इंडिया में शामिल थे लेकिन पिछले कुछ समय से आर अश्विन और रवींन्द्र जडेजा को वनडे और टी-20 की टीम में जगह नहीं दी जा रही है. क्योंकि इनकी जगह पर युवा कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल की जोड़ी को टीम में मौका दिया जाता रहा है और ये दोनों ही खिलाड़ी कमाल की गेंदबाजी भी कर रहे हैं. अभी साउथ अफ्रीका में ही दमदार गेंदबाजी कर रहे हैं. जिसकी वजह से टीम जीत दर्ज करने में कामयाब हो रही है.
आईपीएल में अश्विन
इस समय आर अश्विन आईपीएल को लेकर भी सुर्खियों में हैं क्योंकि अश्विन को इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने नहीं बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है. जिसकी वजह से भी अश्विन सुर्खियों में हैं. आईपीएल के सीजन-11 के लिए आर अश्विन भी इस समय जमकर तैयारी में जुटे हैं. आईपीएल के दौरान अश्विन कुछ नए अंदाज में गेंदबाजी करते भी नजर आ सकते हैं.