धीरज दुबे, कोरबा. शिकारी द्वारा बिछाये गये जाल में दो भालुओं के फंसने का मामला सामने आया है. जिसमें से एक भालू की मौत हो गई है, तो वहीं दूसरा भालू बुरी तरह घायल हो गया है. जिसे उपचार के बाद चिड़ियाघर भेज दिया गया है.

घटना पसान वन परिक्षेत्र के ग्राम बनखेता के जंगल की है, जहां ग्रामीणों ने वन विभाग को जानकारी दी कि जंगल में दो भालू जाल मे फंसे हैं. जानकारी मिलने के बाद कटघोरा वन मंडल के डीएफओ एस जगदीशन रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे. वन अमले और रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर देखा कि जाल में दो भालू फंसे है. जिसमें एक भालू की मौत हो चुकी थी. वहीं दूसरा भालू जाल में फंसा हुआ था. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने जीवित भालू को सुरक्षित जाल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया. इसके लिए पहले ट्रैंकुलाइज कर भालू को बेहोश किया गया. इसके बाद भालू को जाल से निकालकर उसका प्राथमिक उपचार किया गया और फिर इस भालू को बिलासपुर स्थित मिनी जू कानन पेंडारी भेज दिया गया है.

मरने वाले भालू का डॉ.चंदन की टीम ने पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम के बाद इस भालू का अंतिम संस्कार वन​ विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया. वन विभाग के उच्च अधिकारियों ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एसडीओ और रेंजर को आदेश भी दिया है.