रायपुर। मनरेगा भुगतान में गड़बड़ी होने और वक़्त पर मजदूरों को भुगतान नहीं होने के मामले में आज सदन में जमकर हंगामा मचा. बीजेपी विधायक सदन जांगड़े ने यह सवाल उठाया था, हालांकि विपक्ष ने इस मुद्दे पर सदन में ये कहते हुए नाराजगी जताई कि 2014-2015 में मनरेगा के तहत कराए गये कार्यों का भुगतान अब तक मजदूरों को नहीं किया गया. पूरे प्रदेश भर में ऐसे हालात बने हुए हैं. इधर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर के सदन में दिए जवाब पर विपक्ष ने कड़ी नाराजगी जताई और सदन से वॉकआउट कर दिया.

प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक सनम जांगड़े ने 2014-15 के मनरेगा योजना के तहत तीन पंचायतों में अब तक भुगतान नहीं होने का मामला उठाया. इस पर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने संबंधित पंचायतों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. विपक्ष के सदस्यों ने कहा कि प्रदेशभर में मजदूरी का भुगतान बकाया है.

मंत्री के इनकार करने पर सदन में कांग्रेस ने हंगामा किया. विपक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में जांच कराने की जरूरत है. इस मांग को मंत्रीजी ने मानने से इंकार कर दिया. मंत्री ने कहा कि 2015-16 तक का पूरा भुगतान हो गया है. अमरजीत भगत ने सदन की कमेटी बनाकर जांच कराने की मांग की.

जांच का एलान करने से मंत्री अजय चंद्राकर के इंकार के बाद विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया.

इधर वॉकआउट करने पर प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि सदन में नेता प्रतिपक्ष विपक्ष को लीड नहीं कर रहे हैं. वॉकआउट का फैसला दूसरे सदस्य कर रहे हैं. जिस पर नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने कहा कि सदन में विपक्ष को मैं ही लीड कर रहा हूं.