शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of Madhya Pradesh Legislative Assembly) 7 मार्च से शुरू हो रहा है. यह सत्र 25 मार्च तक चलना है. इस दौरान मध्य प्रदेश का बजट (Madhya Pradesh budget) प्रस्तुत किया जाएगा. सत्र में 13 बैठकें होंगी. आज इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. सत्र की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. 

इसे भी पढ़ेः प्रमोशन में आरक्षणः बेनतीजा रही आज की बैठक, नहीं निकला कोई हल, कर्मचारी संगठनों से लिए गए अंतिम सुझाव

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल (Governor Mangubhai Patel) ने विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की अधिसूचना जारी की है.  इस बार 19 दिन बजट सत्र होगा. इस दौरान अन्य जरूरी कामों को भी निपटाया जाएगा. सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी. 7 मार्च को सुबह 11 बजे राज्यपाल का अभिभाषण होगा. वहीं 9 और 10 मार्च को अभिभाषण पर चर्चा होंगी.

इसे भी पढ़ेः कांग्रेसियों ने किया एमपीईबी का घेरावः MLA लखन घनघोरिया ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- जानबूझकर उनके क्षेत्र में की जाती है बिजली कटौती

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने बजट को लेकर खास तैयारियां की है. इस बार का बजट किसानों, स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ ही रोजगार पर केंद्रित होगा. इसका सकेत सीएम शिवराज सिंह पहले ही दे चुके हैं. साथ ही मंत्रियों, विधायकों से भी सुझाव मांग गए हैं.

इसे भी पढ़ेः गरीब मां का सहारा बनी ‘राबिया’: पहले कराई थी बेटी की शादी, अब बेटा होने पर दिया ‘पछ’ रस्म का सामान

इसे भी पढ़ेः कांग्रेस नेता का विवादित बयानः पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पुलिस अफसर से कहा- आदिवासियों को न्याय नहीं मिला तो उन्हें बना दूंगा नक्सली

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus