रायपुर. सोशल मीडिया में एक पर्चा तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें कथित रूप से  नक्सलियों ने पत्रकारों को धमकी दी है. इस पर्चे में कुछ बीजेपी नेताओं के भी नाम शामिल है.

इस वायरल पर्चे में विभिन्न पत्रकारों के नाम लिखे है. इतना ही नहीं उक्त पर्चे में नक्सलियों ने पत्रकारों पर भी कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाएं है.

कुछ सूत्रों का कहना है कि नक्सली ऐसा पर्चा जारी नहीं करते ये षड़यंत्र है. वहीं कुछ सूत्रों का कहना है कि पहले भी नक्सलियों ने ऐसे पर्चे जारी किए है, लेकिन ऐसा काम निचले कैडर के नक्सली करते है. हालांकि इस पर्चे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये जारी किसने किया है.

लेकिन ये पर्चा सोशल मीडिया में वायरल है. एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बीजापुर इलाके में ग्रामीण अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पत्रकारों से मिलना चाह रहे थे.

जिसमें वे अपनी समस्याएं उनके सामने रखना चाह रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि जब सरकार पर कोई आपत्ति आती है (किसी शासकीय कर्मचारी का अपहरण होता है ) तो पत्रकार समूह बनाकर कवरेज करते है. लेकिन जब ग्रामीणों की मांग उठाने की बारी आती है तो कोई भी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचता है.

हालांकि इस पर्चे को बस्तर के विभिन्न पत्रकारों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी पोस्ट किया है.

आईजी बस पी सुंदरराज ने बताया कि इस पत्र के बारे कुछ भी कह पाना अभी जल्दबाजी होगी. ऐसा कई बार देखा गया है कि ऐसा पत्र जारी करने बाद नक्सलियों के द्वारा बाद में खंडन भी जारी किया जाता है. अब ये पत्र नक्सलियों के द्वारा जारी किया गया है या फिर ये किसी असामाजिक तत्वों का काम है इसकी जांच की जाएगी.

पढ़े नक्सलियों के इस कथित पर्चे में क्या लिखा है