प्रतीक चौहान. रायपुर. शादी की अनुमति की पेचीदगियों के कारण रायपुरियंस परेशान हो रहे है. आलम ये है कि 1 किमी की दूरी में मौजूद शासकीय दफ्तर दूसरे शासकीय दफ्तर को अपना अभिमत समय पर उपलब्ध नहीं करा रहे है. यही कारण है कि जिन परिवारों को शादी की अनुमति लेनी है वे केवल इन दफ्तरों के चक्कर लगा रहे है.

शादी की अनुमति के लिए आवेदक सबसे पहले कलेक्टर दफ्तर स्थित कमरा नंबर 17 पहुंचता है. वहां अलग-अलग थानाक्षेत्र के हिसाब से शादियों का आवेदन जमा होता है. इसके बाद इसके अभिमत के लिए उक्त आवेदन को एडिशनल एसपी के कार्यालय (जयस्तंभ चौक) भेजा जाता है.

यहां से आवेदन में हस्ताक्षर होने के बाद पुनः इसे एसडीएम कार्यालय भेजना होता है. लेकिन यहां से अभिमत के बाद एडिशनल एसपी के हस्ताक्षर के दो-दो दिन बाद भी उस आवेदन को उनके कार्यालय में ही रोका जा रहा है.

इसमें रही सही कसर शासकीय छुट्टियां पूरी कर देती है और यही कारण है कि एक शादी के आवेदन के लिए आवेदक को कम से कम 4-5 बार शासकीय दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे है.

वहीं अभिमत जो सीधे एसडीएम को भेजा जाना चाहिए वो आवेदक को दो-तीन बार बुलाने के बाद एडिशनल ऑफिस के स्टॉफ द्वारा दिया जा रहा है, इसके बाद खुद आवेदक ही आवेदन को लेकर एसडीएम कार्यालय में जमा कर रहे है. (शादी की अनुमति के संबंध में आप भी परेशान है तो आप हमसे 9329111133 पर अपनी परेशानी शेयर कर सकते है. आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी)