नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan New IPL Team) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सीजन में नई टीम के साथ खेलते दिखाई देंगे. उन्हें कड़ी जंग के बाद पंजाब किंग्स (PBKS) ने 8.25 करोड़ में टीम से जोड़ा. वह नीलामी में बिकने वाले पहले खिलाड़ी रहे. जब बोली लगनी शुरू हुई तो उनकी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने बोली लगानी शुरू की. उसके साथ राजस्थन रॉयल्स (RR) ने भी जंग में शामिल हो गया.

 धवन को लेकर पहले दिल्ली और राजस्थान के बीच बिडिंग वॉर हुआ फिर बाद में पंजाब किंग्स ने भी मुकाबले में एंट्री लेते हुए दिल्ली को कड़ी टक्कर दी. पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले धवन इस सीजन में पंजाब के लिए लाल रंग की जर्सी में दिखेंगे.

जाने आईपीएल में शिखर धवन रिकार्ड

शिखर धवन ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 587 रन बनाए थे. वहीं आईपीएल करियर की बात करे तो उन्होंने 192 मैचों में 5784 रन बनाए हैं. शिखर धवन के लिए कई टीमों ने जमकर बोली लगाई. वह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. धवन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. इससे पहले वह दिल्ली कैपटिल्स टीम का हिस्सा थे, जहां उन्हें 5.2 करोड़ रुपये मिल रहे थे. जिसका मतलब है कि 3.05 करोड़ का उन्हें फायदा हुआ है.