कानपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राष्ट्र संविधान से चलेगा न कि शरिया से. योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम को अपनी चुनावी सभाओं के दौरान धार्मिक कट्टरपंथियों को ‘गजवा-ए-हिंद के सपने देखने’ (भारत की इस्लामी विजय) के बारे में चेतावनी दी और कहा कि “तालिबान मानसिकता वाले लोगों को अपना सपना छोड़ देना चाहिए. भारत संविधान द्वारा चलाया जाएगा.”

सीएम योगी ने कहा कि हर संस्थान को अपना ड्रेस कोड तैयार करने का अधिकार है. उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर गैंगस्टर महिलाओं को परेशान करते हैं या अपराध करते हैं, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देंगे, जिसने स्वार्थी राजनीतिक लाभ के लिए कोविड के टीकाकरण पर झूठी अफवाहें उड़ाईं. उन्होंने कहा कि उन्होंने वैक्सीन को मोदी और बीजेपी की वैक्सीन बताकर बदनाम किया, लेकिन इससे आपकी जान बच गई. अब वोट भी बीजेपी को जाएगा.

योगी ने आगे कहा कि जिन लोगों ने इस क्षेत्र को इस्लामाबाद में बदलने की कोशिश की, उन्होंने इस क्षेत्र को डार्क जोन में धकेल दिया था. “पहले के शासन में, लोग अंधेरे में रहते थे और यहां एक लोकप्रिय कहावत है कि चोर चांदनी रातों से नफरत करते है. आज, सभी को बिजली मिल रही है. अब, हर घर में नल का पानी मिल रहा है.” उन्होंने कहा कि राज्य अब महामारी से पूरी तरह सुरक्षित है और 100 प्रतिशत पात्र आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक मिल गई है.