रोहित कश्यप, मुंगेली। जिले में एक बार फिर LALLURAM.COM की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. जहां अवैध पानी पाउच फैक्ट्री संचालन की खबर को कलेक्टर ने संज्ञान में लिया है, लेकिन जो टीम मौके पर पहुंची, वो बिना कार्रवाई किए खाली हाथ लौट आई.

यही वजह है कि कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य एवं सुरक्षा निरीक्षक पुष्पा तिर्की मौके पर जांच करने पहुंची, लेकिन खबर प्रसारण होते ही शटर बंद कर फैक्ट्री संचालक गायब मिला, जिसका पंचनामा करके आसपास के दुकानों की पानी बोतल और पानी पाऊच का फर्म चेक करते हुए बिना कोई कार्रवाई किए बैरंग लौट आई.

बंद कमरे में काला कारोबार: प्रशासन की नाक के नीचे पानी का गोरखधंधा, ओडिशा का लगा रहे लेबल, शिकायत पर कलेक्टर साहब की चुप्पी

बता दें कि अलग अलग कंपनी की मार्क (लेबल) का उपयोग कर मुंगेली शहर से लगे चातरखार में नियम कायदों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से पानी पाउच का प्रोडक्शन कर लोगों की जान से खिलवाड़ करते हुए बेचा जा रहा है.

स्थानीय लोगों ने बिना लाइसेंस और बिना प्रमाणित पानी पाऊच बनाकर बेचने की शिकायत कलेक्टर से की है. शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होने की खबर को LALLURAM.COM ने प्रमुखता से प्रसारित किया था. इसमें बताया गया था कि किस तरह से ओडिशा और बिलासपुर के फर्म का उपयोग कर धड़ल्ले से यहां पानी फैक्ट्री के नाम पर काला कारोबार चल रहा है.

बहरहाल, खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी पुष्पा तिर्की ने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण कर जांच उपरांत तथ्य सामने आने पर कार्रवाई करेगी.

Read more : India Has the Second Highest Crypto Users Globally